Pranam Gwalior: ग्वालियर,(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की 21 वीं पुण्यतिथि शुक्रवार को सादगी के साथ मनाई जाएगी। परंपरागत रूप से होने वाले कार्यक्रम माधव ज्योति यात्रा भी निकलेगी और शाम को भजन संध्या भी होगी। माधवराव सिंधिया की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने का सिलसिला सुबह से शुरू हो जाएगा। शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा देवेंद्र शर्मा ने बताया कि अंतिम सांस तक कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर कांग्रेसी कार्यकर्ता भी श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए समाधिस्थल पर जाएंगे। श्रद्धांजलि अर्पित करने का सिलसिला सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगा।

मौसमः मौसम विभाग के अनुसार आसमान साफ रहेगा, और तेज धूप निकलने से गर्मी का असर रहेगा।

राष्ट्रोत्थान न्यास की ज्ञान प्रबोधिनी व्याख्यान माला आज सेः राष्ट्रोत्थान न्यास ग्वालियर की तीन दिवसीय ज्ञान प्रबोधिनी व्याख्यान माला इस वर्ष भी 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य भैया जी जोशी का भी उद्बोधन होगा। शुक्रवार को शाम 5:30 बजे ज्योतिर्मयी हैं आप विषय पर राष्ट्र सेविका समिति की अखिल भारतीय बौद्धिक प्रमुख डा.शरद रेणु शर्मा का व्याख्यान होगा।

श्रीराम लीला में आजः फूलबाग मैदान में आयोजित श्रीरामलीला के पांचवें दिन शुक्रवार को पुत्र वियोग राजा दशरथ का देहत्याग, भारत मिलाप जैसे भावपूर्ण प्रसंगों का मंचन किया जाएगा।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close