Pranam Gwalior: ग्वालियर(नईदुनिया प्रतिनिधि) भारतीय संविधान की शिल्पी एवं भारत रत्न डा भीमराव परिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) पर मंगलवार को नगर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। भाजपा व कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दल व सामाजिक संगठन फूलबाग स्थित डा आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके अलावा अजाक्स द्वारा थाटीपुर स्थित कार्यालय पर रक्तदान शिविर के साथ स्वारंजलि का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। परिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहेब की प्रतिमास्थली पर नगर निगम द्वारा साफ-सफाई के साथ रोशनी की व्यवस्था की गई। पुष्पांजलि के बाद प्रतिमास्थल पर संगोष्ठियों का आयोजन सामाजिक संगठनों द्वारा किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को मौसम नगर में स्थिर रहेगा।

मौसम - मौसम विभाग ने मंगलवार को सुबह व शाम को ठंड का असर रहने का अनुमान जताया है। दोपहर को गर्मी महसूस हो सकती है।

मंगलेश्वर के करें दर्शन- मंगलवार को पवन सूत के साथ मंगलेश्वर की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है। अगर मंगल अशुभ फल दे रहे हैं तो घासमंड़ी स्थित मंगलेश्वर दर्शन कर लाल फूल, लाल कपड़े में मसूर (लाल) की दाल अर्पित कर मंगल की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

भाजपा सुबह 10 बजे श्रद्धासुमन अर्पित करेगी

डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर भारतीय जनता पार्टी ग्वालियर महानगर द्वारा मंगलवार की सुबह 10:00 बजे फूलबाग स्थित डॉ. अंबेडकर पार्क पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । चौधरी ने बताया कि समस्त भाजपा , मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं समस्त ज्येष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं से इस अवसर पर रहेंगे। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आज 6 दिंसबर को संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर जी की 66वीं पुण्यतिथि पर नमन करेगी।

बाबा साहेब की 66 वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस साढ़े नौ बजे पुष्पांजलि अर्पित करेगी

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर 66वीं पुण्यतिथि पर मंगलवार की सुबह प9.30 पर अंबेडकर उद्यान फूलबाग में नमन किया जायेगा। पुण्यतिथि कार्यक्रम में विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, जिला कांग्रेस, ब्लाॅक कांग्रेस, मंडलम कांग्रेस, सेक्टर कांग्रेस, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल, एनएसयूआई, पार्षद, पूर्व पार्षद, कांग्रेस विभाग प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

अजाक्स कार्यालय में रक्तदान शिविर आज

म.प्र. अनुसूचित जाति-जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ (अजाक्स) द्वारा मंगलवार को डॉ. अम्बेडकर के 66वें महापरिनिर्वाण दिवस पर थाटीपुर स्थित कार्यालय में सुबह 9 से 12 बजे तक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। इस अवसर पर कार्यालय प्रांगण में स्थापित बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी, साथ ही स्वरांजलि के माध्यम से संविधान निर्माता के कृतित्व व उनके संघर्षों को याद किया जाएगा। यह जानकारी अजाक्स के जिलाध्यक्ष मुकेश मौर्य ने दी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close