Pranam Gwalior: जाेगेंद्र सेन,(ग्वालियर नईदुनिया)। पर्युषण पर्व के आठवें दिन बुधवार को त्याग धर्म मनाया जाएगा। इस अवसर पर चातुर्मास कर रहे मुनिश्री विनय सागर महाराज, माता विज्ञमती के प्रवचनों में त्याग धर्म पर विस्तार से व्याख्यान देंगे। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पर्युषण पर्व के दो दिन और शेष हैं। क्षमा पर्व पर जैन समाज के लोग व्रत भी कर रहे हैं। आज भी कुछ लोग डोल ग्यारस मना रहे हैं और श्रीजी का विसर्जन किया जा रहा है। जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियों के साथ 15 सितंबर को एलिवेटेड रोड की आधारशिला के कार्यक्रम की रूपरेखा अधिकारियों व भाजपा नेताओं के साथ बैठकर बनाएंगे। बुधवार को शहरवासियों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

मौसमः बुधवार को भी नगर में बारिश की कोई संभावना नहीं है। अभी शहरवासियों को बारिश के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। आज भी उमस भरी गर्मी रहेगी।

रामकुमार लक्खा का जागरण आजः बुधवार को एक विशाल कीर्तन का आयोजन किया गया है, जिसमें मुंबई से नम्रता कारवा बुलंद शहर से रामकुमार लक्खा भोपाल से निशा द्विवेदी एवं इंडियन आइडियल रिटर्न रहीं ग्वालियर की शिन्नी सोनाने कालविंत भजन से बाबा को सुनाएंगे एवं बाबा को मनाएंगे। कार्यक्रम में दिल्ली से आ रहे नागर ब्रदर ग्रुप म्यूसिक देंगे। यह कीर्तन मंदिर के पास बने बृज धाम में आयोजित होगा।

प्रभारी मंत्री आज आएंगेः जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट बुधवार की दोपहर 12 बजे आएंगे। अधिकारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक के साथ कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

सर्व धर्म प्रार्थना सभा सीधा प्रासरणः शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आज शाम को पांच बजे फूलबाग चौराहे पर सीधा प्रासरण किया जाएगा।

एकांकी मार्गों का पालन कराया जाएगाः ट्रैफिक पुलिस द्वारा बुधवार को भी एकांकी मार्ग का पालन कराने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close