ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। आज शहर में धर्मांतरण करने वालों को आरक्षण सहित अन्य सुविधाओं से वंचित करने की मांग को लेकर जनजाति सुरक्षा मंच ग्वालियर द्वारा आमसभा व डिलिस्टिंग महारैली का आयोजन किया जाएगा। साथ ही आज परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में अचलेश्वर महादेव मंदिर से चल समारोह निकाला जाएगा। श्रीबालाजी धाम फूलबाग मैदान में आयोजित अष्ट दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा में आज गोवर्धन पूजा की कथा का वर्णन भागवत प्रवक्ता कृष्णचन्द्र शास्त्री द्वारा किया जाएगा। शाम को संवेदना सेवा न्यास के तत्वाधान में जीव सेवा के लिए समर्पित सेवा संस्थान के सेवक प्रकल्पों को समर्पित भारत माता की आरती का आयोजन गोले का मंदिर स्थित इन्द्रप्रस्थ गार्डन महाराणा प्रताप चौक पर किया जाएगा।

परशुराम चल समारोह: परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में अचलेश्वर महादेव मंदिर से शाम 5 बजे भव्य चल समारोह निकाला जाएगा। जिसमें दंदरौआ धाम के महंत रामदास महाराज परशुराम भगवान की पूजा अर्चना कर चल समारोह का शुभारंभ करेंगे।

डिलिस्टिंग महारैली व आमसभा: धर्मांतरण करने वालों को आरक्षण सहित अन्य सुविधाओं से वंचित करने की मांग को लेकर जनजाति सुरक्षा मंच ग्वालियर द्वारा सुबह 9 बजे शिवपुरी रोड स्थित केदारधाम में आमसभा आयोजित की जाएगी। इसके बाद सुबह 11 बजे अचलेश्वर मंदिर से डिलिस्टिंग महारैली निकलेगी।

भारत माता की महाआरती: संवेदना सेवा न्यास के तत्वाधान में जीव सेवा के लिए समर्पित सेवा संस्थान के सेवक प्रकल्पों को समर्पित भारत माता की आरती का आयोजन गोले का मंदिर स्थित इन्द्रप्रस्थ गार्डन महाराणा प्रताप चौक पर शाम 6:30 से किया जाएगा।

प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट शहर में: प्रदेश के जल संसाधन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग के मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट एक दिवसीय प्रवास पर रेलमार्ग द्वारा सुबह 8 बजे ग्वालियर आएंगे। जो शाम 4.15 पर विमान द्वारा ग्वालियर से भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे।

श्रीमद्भागवत कथा: श्रीबालाजी धाम फूलबाग मैदान में आयोजित अष्ट दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा में आज दोपहर 2:30 से गोवर्धन पूजा की कथा का वर्णन भागवत प्रवक्ता कृष्णचन्द्र शास्त्री द्वारा किया जाएगा।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close