President Medal News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति वीरता पदक के साथ ही राष्ट्रपति विशिष्ट और सराहनीय सेवा पदक की घोषणा हो गई। देश के सभी राज्यों के पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों के साथ ही केंद्रीय अद्र्ध सैनिक बलों के बहादुर और सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को यह पदक दिए जाते हैं। इस बार ग्वालियर के खाते में आठ राष्ट्रपति विशिष्ट और सराहनीय सेवा पदक आए हैं। इसमें ग्वालियर पुलिस के साथ ही एसएएफ के जवानों को यह पदक दिये जाएंगे। इनके अलावा सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर के तीन और सीआरपीएफ के पनिहार स्थित ग्रुप सेंटर के 1 जवान को यह पदक मिलेगा। गणतंत्र दिवस पर जिन पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मियों को पदक दिये जाने की घोषणा हुई है, उन्हें इस साल गणतंत्र दिवस पर पदक दिये जाएंगे।मप्र पुलिस के पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मियों को यह पदक भोपाल में मुख्यमंत्री द्वारा दिया जाएगा, जबकि केंद्रीय अद्धसैनिक बल के जवानों को दिल्ली में आयोजित मुख्य समारोह में यह पदक दिया जाएगा।

यहां बता दें कि हर साल स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर बहादुर पुलिस अधिकारी, कर्मचारी व अपनी सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को विशिष्ट और सराहनीय सेवा पदक दिया जाता है। स्वतंत्रता दिवस पर जिन लोगों को यह पद दिए जाने की घोषणा होती है, उन्हें गणतंत्र दिवस पर पदक दिया जाता है और गणतंत्र दिवस पर जिन्हें यह पदक दिए जाने की घोषणा होती है उन्हें स्वतंत्रता दिवस पर पदक से नवाजा जाता है।

ग्वालियर पुलिस के खाते में सिर्फ एक सराहनीय सेवा पदक, विशिष्ट सेवा पदक में से ग्वालियर के खाते में 2

- इस बार ग्वालियर पुलिस के खाते में सिर्फ एक सराहनीय सेवा पदक आया है। ग्वालियर के एसएसपी कार्यालय में पदस्थ आरक्षक ट्रेड सुरेंद्र भटेले को सराहनीय सेवा पदक के लिए चुना गया है। वह लंबे समय से आइटी सेल में पदस्थ हैं।

- मध्यप्रदेश से चार लोगों को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक के लिए चुना गया है। इसमें से एक ग्वालियर के खाते में है। ग्वालियर में स्थित एसएएफ की द्वितीय वाहिनी में पदस्थ आरक्षक रामसिया बघेल को विशिष्ट सेवा पदक दिया जाएगा। जबकि सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में पदस्थ जतिंदर सिंह ओबराय को भी विशिष्ट सेवा पदक के लिए चुना गया है।

- लोकायुक्त पुलिस कार्यालय ग्वालियर में पदस्थ हेड कांस्टेबल धनंजय पांडे एवं एसएएफ की 14वीं वाहिनी में पदस्थ हेड कांस्टेबल रामेश्वर दयाल यादव को सराहनीय सेवा पदक दिया जाएगा।

सीमा सुरक्षा बल, टेकनपुर: सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में निरीक्षक सेनवास्टो सुनील राजहंस, महिमा नंद मैमगन डीसी पीपीएस टेकनपुर को भी सराहनीय सेवा पदक के लिए चुना गया है।

सीआरपीएफ, पनिहार: सीआरपीएफ के ग्वालियर में पनिहार स्थित ग्रुप सेंटर में पदस्थ सब इंस्पेक्टर यशवीर सिंह को सराहनीय सेवा पदक दिया जाएगा।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close