ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मुरार स्थित रुद्राक्ष अस्पताल का पंजीयन सीएमचओ डा. मनीष शर्मा ने निरस्त कर दिया। वहीं महामृत्युंजय हास्पिटल लाइसेंस को सात दिन के लिए निलंबित किया गया है। सीएमएचओ डा. मनीष शर्मा ने बताया कि रुद्राक्ष अस्पताल में एक महिला मरीज की जान से खिलवाड़ हुआ था। उस मामले में अस्पताल से नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं मिला। महामृत्युंजय अस्पताल के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य टीम को डाक्टर उपलब्ध नहीं मिला और अनट्रेंड स्टाफ मौजूद था। गंदगी होने के साथ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का पंजीयन भी नहीं था। अस्पताल प्रबंधन को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का सात दिन का समय दिया गया। गौरतलब है कि मार्च महीने में जिला अस्पताल से आशा कार्यकर्ता ने गर्भवती प्राची पत्नी जितेंद्र शर्मा को रुद्राक्ष अस्पताल में भर्ती कराया था।

मरीजों के लिए लायनेस ने दो एसी किए दानः लायंस क्लब सेंट्रल ने जयारोग्य अस्पताल के शिशु न्यूरोसर्जरी विभाग में कार्यक्रम रखा। मुख्य अतिथि नवनिर्वाचित सहप्रांतपाल ओपी गग्गर थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व प्रांतपाल विकास गंगवाल एवं नितिन मांगलिक उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान दो-दो टन के दो एसी विभाग के जनरल वार्ड के लिए दान किए गए। क्लब अध्यक्ष अजय सप्रा ने कहा कि लायंस क्लब सेंट्रल आगे भी इसी तरह सेवा कार्य जारी रखेगा। इस मौके पर राजेश बनवारी, डा. अविनाश शर्मा, जेएस गुप्ता, जोन चेयरपर्सन तालिब खान मौजूद थे।

1244 काे लगा टीकाः कोरोना महामारी से बचाव को लेकर सोमवार को 1244 लोगों ने टीका लगवाया। सोमवार को अधिक से अधिक लोगों को टीका लगे जिसको लेकर दो सौ केंद्रों पर टीकाकरण रखा गया था। जिले में अब तक 35 लाख 10 हजार 844 टीका लगाए जा चुके हैं। पहला टीका 17 लाख 82 हजार 931 को लग चुका है और दूसरा टीका 16 लाख 55 हजार 540 लोगों को लगा।

30 लोगों की जांच में निकले दो संक्रमित: सोमवार को जीआर मेडिकल कालेज से जारी हुई 30 लोगों की रिपोर्ट में से दो कोरोना संक्रमित आए। वहीं एक मरीज इस दिन स्वस्थ हुआ। अब जिले में 16 एक्टिव केस बचे हैं। संक्रमण दर भी घट-बढ़ रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि महामारी अभी गई नहीं है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close