ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गाैरवशाली भारत के 73 वां गणतंत्र दिवस का मुख्य समाराेह एसएएफ मैदान पर शुरू हाे चुका है। जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने तिरंगा फहराया, इसके बाद ओपन जिप्सी में सवार हाेकर परेड की सलामी ली। अब प्रभारी मंत्री ने सभी काे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देने के बाद सीएम के संदेश काे पढ़कर सभी काे सुनाया। मैदान में जमा लाेग आकर्षक झाकियां एवं जवानाें का कदमताल देख काफी राेमांचित थे।

एसएएफ मैदान रात काे सजकर तैयार हाे चुका था, सुबह का सूरज निकलते ही मैदान पर हलचल तेज हाे गई। वर्दी में सजे सेना के जवानाें काे देखने के लिए मैदान में काफी संख्या में लाेग पहुंचे थे। प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट के पहुंचते ही कार्यक्रम की शुरुआत हुई। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर काैशलेंद्र विक्रम सिंह ने प्रभारी मंत्री का स्वागत किया। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम की तैयारियाें का जायजा लिया, फिर मुख्य आयाेजन स्थल पर पहुंचकर ध्वजाराेहण कर तिरंगे काे सलामी दी।

इसके बाद प्रभारी मंत्री ने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर आकर्षक विभागीय झांकियां भी निकाली गईं। वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से इस बार मुख्य समारोह में स्कूली बच्चे शामिल नहीं हुए। भारतीय गरिमा के शीर्ष उत्सव गणतंत्र दिवस की वर्षगांठ पर जिला मुख्यालय समेत विकासखंड, तहसील और ग्राम स्तर पर राष्ट्रीयता की भावना पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए और शान के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

मोतीमहल में संभाग आयुक्त और कलेक्ट्रेट में कलेक्टर ने किया ध्वाजाराेहणः 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोतीमहल में संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना और कलेक्ट्रेट में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा ध्वजाराेहण किया गया।इस मौके पर कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी भी उपस्थित थे।

गणतंत्र दिवस पर रोशनी से जगमग रहेंगे शासकीय भवनः गणतंत्र दिवस की संध्या पर महत्वपूर्ण शासकीय भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व के ऐतिहासिक स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, इन सभी स्थानाें पर आकर्षक विद्युत साज सज्जा की गई। वहीं गणतंत्र दिवस के चलते शहर में हाई अलर्ट है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा है। जिले की सीमाओं पर भी पुलिस का कड़ा पहरा है, हर वाहन की जांच की जा रही है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local