ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर चंबल अंचल में गाैरवशाली भारत के 73 वां गणतंत्र दिवस का मुख्य समाराेह हर्षाेल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया। हालांकि काेराेना के खतरे के चलते बच्चाें के रंगा रंग कार्यक्रम की प्रस्तुति नहीं हाे सकी, लेकिन जवानाें की परेड ने सभी काे राेमांचित किया। दतिया, भिंड, श्याेपुर जिले में प्रभारी मंत्रियाें ने ध्वजाराेहण किया। जबकि शिवपुरी, मुरैना में अधिकारियाें ने तिरंगा फहराकर परेड की सलामी ली।

शिवपुरी जिले में कलेक्टर बी कार्तिकेयन काे ध्वजाराेहण करना था, लेकिन अंतिम माैके पर कलेक्टर की तबियत खराब हाे गई और उनकाे कार्यक्रम स्थल से जाना पड़ा। इसके बाद अपर कलेक्टर ने यहां पर ध्वजाराेहण किया। वहीं शिवपुरी में प्रभारी मंत्री महेंद्र सिसाेदिया के काेराेना पाजिटिव आने के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हाे सके। ऐसे में यहां पर भी कलेक्टर ने ध्वजाराेहण किया। उधर भिंड जिले में ध्वजाराेहण प्रभारी मंत्री गाेविंद सिंह राजपूत ने किया। इस दाैरान यहां पर बेसहारा मवेशियाें के मैदान में घुस जाने से हंगामे की स्थिति बन गई। इस दाैरान बेसहारा मवेशियाें काे मैदान से बाहर निकलने का प्रयास करते समय वीआइपी ड्यूटी में तैनात दाे जवान भी चाेटिल हाे गए हैं। उधर इस घटना ने अधिकारियाें के हाेश उड़ाकर रख दिए।

मंत्री भारत सिंह ने फहराया ध्वजः श्याेपुर मुरैना के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने श्याेपुर जिले में ध्वजाराेहण किया और परेड की सलामी ली। इस दाैरान आकर्षक झाकियाें ने सभी का मन माेह लिया।

दतिया में प्रभारी मंत्री ने ली परेड की सलामीः दतिया जिले में प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने ध्वजाराेहण के बाद परेड की सलामी ली।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local