ग्वालियर। नईदुनिया रिपोर्टर

आपकी शिक्षा ही सफलता पाने की प्रोसेस है। जो आपके भविष्य की ऊचाइयों को तय करती है। हमेशा दूसरे लोगों की मदद करने में अपनी पॉवर का इस्तेमाल करें। खुद पर अपने विश्वास को कभी कम नहीं होने दें। क्योंकि आपका विश्वास ही आपको एक बेहतर इंसान बनाएगा और सफलता की ओर अग्रसर करेगा। जिंदगी में हमेशा चैलेंज आते हैं और आते ही रहेंगे। आपको उन्हें फेस करना है। यह कहना था पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का। वे सोमवार की शाम सिंधिया स्कूल फोर्ट के 122वें स्थापना दिवस समारोह पर रखे गए दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों के समापन समारोह में उपस्थित स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। समारोह में पद्मश्री भरतनाट्यम आर्टिस्ट डॉ.लीली समसन मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि स्कूल लाइफ का हर एक पल हमें कुछ न कुछ सिखाता है। जीवन के मन में भक्ति और श्रृद्घा का भाव होना चाहिए। ये आपको पॉजिटिव एनर्जी देती है। इससे पूर्व स्कूल प्राचार्य डॉ.माधवदेव सारस्वत ने एनुअल रिपोर्ट प्रस्तुत की। वहीं संधिया स्कूल फोर्ट बॉयज रेसिडेंसियल के देश में प्रथम स्थान पर आने की घोषणा की गई।

एग्जीबिशन में दिखाए स्कूल आर्ट-

स्कूल में 11 एग्जीबिशन लगाई गई। जिसमें हर डिपार्टमेंट ने सालभर में किए गए कार्य को दिखाया। वहीं आर्ट एडं क्राफ्ट,साइंस,ड्रामा,आर्ट एंड कल्चर आदि डिपार्टमेंट में लगी एग्जीबिशन पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ डॉ.लीला समसन ने विजिट किया।

कल्चरल ईवेंट-

स्कूल स्टूडेंट्स ने ऑर्केस्टा में छोटा ख्याल में तराना तीन ताल में तराना प्रस्तुत किया। जिसके बोल थे श्यामसुंदर मोरे द्वारे आए मंगल गाओ ज्योत जलाओ...गाया। वहीं समापन डांस की प्रस्तुति से किया गया।

अंतिम दिन इन्हें मिले अवार्ड

उमंग माथुर मेमोरियल ट्रॉफी- आदित्य पारासर जयाजी हाऊस

महेंद्र मिश्रा मेमोरियल ट्रॉफी-उत्तम राय रनोजी हाऊस

महाराजा माधवराव सिंधिया 2 मेडल- आदित्य पाराशर जयाजी हाउस

सेमपित्रोदा अवार्ड- हर्षवर्धन सिंह जादौन और देवश करन

आरबी पवार मेडल- सक्षम गोयल

गर्वनर मैडल-ध्रुव पेरिवाल और सिदार्थ जैन

फील्ड मार्शल करियप्पा सील्ड-जिम्मी गुरूंग

महाराजा जीयाजी राव सिंधिया मेडल-हिमांशु मूजोरिया

गुरु हरगोविंद सिंह ट्रॉफी- शिवाजी हाउस

नेपाल ट्रॉफी-जयप्पा हाउस

जनरल एफिशियंसी सील्ड- महाद जी हाउस

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket