Road safety Oath: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर चंबल और बुंदेलखंड के आठ जिलों, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में एक-एक मुख्य समारोह और स्कूल, कालेज, पुलिस थाने, एसपी कार्यालय, सरकारी कार्यालयों, कोचिंग सेंटर, पंचायतों, चौराहों, तिराहों पर करीब 450 स्थानों पर सामूहिक शपथ के आयोजन हुए। इन कार्यक्रमों में 15 लाख से अधिक लोगों ने यातायात के नियमों के पालन की शपथ ली। ग्वालियर जिले का मुख्य समारोह फूलबाग मैदान पर आयोजित किया गया। यहां पांच हजार लोगों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण करने से पहले करीब चार हजार बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। इसमें बच्चे सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा के नारों का उद्घोष करते हुए निकले।

मुरैना

1100 से ज्यादा निजी व सरकारी स्कूलों में, जिलेभर की सातों जनपद पंचायतों के साथ 400 से ज्यादा ग्राम पंचायताें में, 28 थानाें के अलावा राजस्व विभाग के हर कार्यालय और कई अस्पतालों में लोगों ने शपथ ली। मुरैना जिले में डेढ़ से पौने दो लाख छात्र, युवा, ग्रामीण, वाहनों के ड्राइवरों से लेकर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियाें ने शपथ ली है।

मुरैना में महापौर शारदा सोलंकी, कलेक्टर अंकित अस्थाना, पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक वित्त विकास निगम के अध्यक्ष रघुराज सिंह कंषाना और दिमनी विधायक रविंद्र सिंह तोमर, यातायात डीएसपी आरके अहिरवार ने सैकड़ों लोगों को यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई।

दतिया

200 से ज्यादा निजी व सरकारी स्कूलों में, जिलेभर की तीन जनपद पंचायतों के साथ 85 से ज्यादा ग्राम पंचायताें में, 12 थानाें के अलावा राजस्व विभाग के हर कार्यालय और अस्पतालों में लोगों ने शपथ ली। दतिया जिले में एक से सवा लाख स्कूली बच्चे, युवा, ग्रामीण, वाहनों के ड्राइवरों से लेकर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियाें ने शपथ ली है।

दतिया में मुख्य आयोजन राजगढ़ चौराहे पर हुआ। जहां कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, अपर कलेक्टर कमलेश भार्गव, एएसपी कमल मौर्य, एसडीओपी प्रियंका मिश्रा, यातायात प्रभारी सूबेदार दीपक साहू ने हजारों लोगों को यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई।

भिंड :

-भिंड जिले के 28 थानों, 706 शासकीय एवं निजी स्कूल, आठ काचिंग सेंटर, 6 सामाजिक संस्थाओं, कलेक्ट्रेट कार्यालय और गौरी सरोवर में कयाकिंग कैनो के िखलाड़ियों सहित में करीब एक लाख से अधिक लोगों ने यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली। -भिंड के गौरी सरोवर पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भिंड विधायक प्रतिनिधि सुनील वाल्मीकि, मौ में आयोजित हुए कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह, कलेक्ट्रेट में आयोजित हुए कार्यक्रम में अपर कलेक्टर जयप्रकाश संयाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे, शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सत्यभान सिंह भदौरिया, शहर के माडल स्कूल में आयोजित हुए कार्यक्रम में ट्रैफिक टीआइ रणजीत सिंह सिकरवार शामिल रहे।

टीकमगढ़

जिले में मुख्य शपथ कार्यक्रम एक्सीलेंस स्कूल क्रमांक 1 में आयोजित हुआ, जहां पर करीब 1600 बच्चों को कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने शपथ दिलाई। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट कार्यालय में संयुक्त कलेक्टर संजय कुमार जैन ने शपथ दिलाई। पुलिस अधीक्षक कार्यालय टीकमगढ़ में एएसपी सीताराम ससत्या ने सभी पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को शपथ दिलाई। इसके अलावा बल्देवगढ़, जतारा, टीकमगढ़, पृथ्वीपुर, निवाड़ी, पलेरा जनपद पंचायत में भी शपथ का आयोजन हुआ। निवाड़ी पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी ने शपथ दिलाई। इसके अलावा अधिवक्ता संघ, व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी शपथ में भाग लिया। जिलेभर में करीब 800 स्कूलों में शपथ का आयोजन हुआ। टीकमगढ़ और निवाड़ी के 21 पुलिस थाना और 15 पुलिस चौकी, 25 शासकीय कार्यालय, न्यायालय सहित विभिन्न स्थानों पर करीब 90 हजार से ज्यादा लोग शामिल होने का अनुमान है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close