ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सिटी सेंटर इलाके में आरोग्यधाम हास्पिटल पर गुरुवार को जमकर बवाल हो गया। डाक्टर और अटेंडेंट के बीच झगड़ा हुआ, मुंहवाद से झगड़ा मारपीट में बदल गया। इसके बाद अटेंडेंट व उसके साथियों ने जमकर पथराव किया, तोड़फोड़ की। डाक्टर और स्टाफ के साथ मारपीट भी की, अस्पताल के कर्मचारियों ने भी अटेंडेंट की मारपीट की। करीब आधा घंटे तक जमकर हंगामा चला, इसमें तीन लोग घायल हो गए। यूनिवर्सिटी थाना पुलिस ने डाक्टर की ओर से तीन लोगों पर एफआइआर दर्ज की है, वहीं अटेंडेंट की ओर से भी शिकायत दर्ज की है।

सीएसपी यूनिवर्सिटी रत्नेश सिंह तोमर ने बताया कि भिंड जिले के गोहद के रहने वाले मुनेंद्र तोमर ने एजी पुल के पास स्थित आरोग्यधाम हास्पिटल में इलाज कराया था। 20 हजार रुपये में इलाज करना तय हुआ था, जब डिस्चार्ज हुआ तो बिल 23 हजार रुपये का बन गया। इस पर मुनेंद्र उसके साथी रोहित राजावत और देवेंद्र स्टाफ से झगड़ने लगे। यह लोग बिना रुपये दिए ही बाहर जाने लगे, जब स्टाफ ने रोका तो मारपीट करने लगे, तभी डा.त्वरण यादव आ गए, उन्होंने इन्हें समझाया तो उन पर हमला कर दिया। इसके बाद स्टाफ ने भी मारपीट की। यह लोग बाहर गए और पथराव शुरू कर दिया। हास्पिटल के अंदर तोड़फोड़ की। हास्पिटल की बिल्डिंग के कांच फोड़ दिए। पथराव में डा.त्वरण यादव सहित दो अन्य कर्मचारी घायल हो गए। हंगामा होने पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर यूनिवर्सिटी थाना प्रभारी संतोष मिश्रा फोर्स के साथ पहुंचे। दोनों पक्षों को थाने ले जाया गया। यहां डाक्टर की ओर से एफआइआर दर्ज की गई, जबकि मुनेंद्र की ओर से देहाती नालसी काटी गई। मुनेंद्र ने भी डाक्टर व स्टाफ पर मारपीट का आरोप लगाया है। झगड़े में डाक्टर के अलावा दो अन्य कर्मचारियों के सिर में चोट आई है।

आधा घंटे तक फैली दहशत, कमरों में छिपे मरीज: जैसे ही मुनेंद्र और उसके साथियों ने पथराव शुरू किया तो पूरे हास्पिटल में दहशत फैल गई। इन लोगों ने जमकर पथराव किया, जिससे हास्पिटल के कांच फूटे और पत्थर वार्ड तक पहुंच गए। एक अटेंडेंट को पत्थर लगने से चोट लग गई। पथराव होने से हास्पिटल व आसपास दहशत फैल गई। मरीज और अटेंडेंट वार्ड में छिप गए। हास्पिटल का स्टाफ भी अंदर छिप गया। अंदर से ही इन लोगों ने पुलिस को सूचना दी गई। फिर हास्पिटल के स्टाफ ने भी मुनेंद्र की जमकर मारपीट की।

सीसीटीवी कैमरे में नजर आई घटना: यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पास ही में एक बिल्डिंग के बाहर कैमरा लगा था, जिसमें पूरी घटना कैद हो गई। इसके फुटेज भी पुलिस निकलवा रही है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close