• अस्पताल संचालक ने मरीज की कोविड जांच पहले सरकारी में भेजना, फिर निजी पैथालॉजी से संपर्क करना बताया

ग्वालियर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिंदे की छावनी तिराह स्थित न्यू लाइफ अस्पताल में कोरोना संदिग्ध मरीजों का गुपचुप इलाज हो रहा था। इसी सूचना पर जब स्वास्थ्य टीम वहां पहुंची तो अन्य अनियमितताओं का खुलासा हो गया। यहां पर डा. संजीव थरेजा मरीजों का इलाज करते मिले, जबकि जांच टीम को अन्य कोई ड्यूटी डाक्टर मौके पर नहीं मिला। अस्पताल में 9 मरीज भर्ती थे, जिसमें 4 मरीज आइसीयू में और 5 सामान्य वार्ड में भर्ती थे। नर्सिंग छात्र अस्पताल में कार्य करते पाए गए, जबकि टीम को वाटर कूलर में गंदगी और मेडिकल वेस्ट के जगह-जगह ढेर मिले। अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीजों की न तो जांच कराई गई थी न इनकी सूचना सीएमएचओ कार्यालय में दी गई थी। मरीजों के रिकार्ड रजिस्टर अधूरे पाए गए। कार्रवाई नोडल अधिकारी डा.प्रतीक व बाबू अखिलेश जैन द्वारा की गई। संचालक को सीएमएचओ द्वारा नोटिस जारी किया जाएगा।

संचालक ने बार-बार बदले बयान-

स्वास्थ्य टीम के नोडल अधिकारी डा. प्रतीक दुबे ने जब मरीज की कोविड जांच के बारे में जानकारी मांगी तो अस्पताल संचालक डा संजीव थरेजा ने बताया कि सभी मरीजों की जांच बरई में पदस्थ डा. अंकित सैंपल लेकर गए हैं, जब डा.अंकित से बात की तो पता चला कि कोई सैंपल नहीं लिए गए। जिसके बाद डा.थरेजा ने पैथकाइंड लैब से सैंपल करने के लिए बुलाने की बात की,जो गलत पाई गई।

बालाजी अस्पताल को नोटिस-

ललितपुर कालोनी स्थित बालाजी अस्पताल को सीएमएचओ डा.मनीष शर्मा ने नोटिस जारी किया है। दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां निरीक्षण किया था। तब वहां पर न तो डाक्टर मिला था न ही योग्यताधारी नर्सिंग स्टाफ। मेडिकल वेस्ट मरीज के पलंग के साथ बांध के रखा गया था। जिस पर सीएएमचओ ने नोटिस का जवाब 30 दिन में देने के लिए कहा है। तबतक अस्पताल बंद रखा जाएगा। भर्ती मरीजों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस