ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Seven Planets Transit: 9 में से 7 ग्रहों की स्थिति 30 सितंबर तक बदल जाएगी। इसके चलते यह सभी ग्रह शक्तिशाली हो जाएंगे, जिनके प्रभाव से व्यापार की स्थिति में परिवर्तन आएगा। साथ ही कोरोना का संक्रमण भी कम होने लगेगा। हालांकि अभी 5 ग्रह अपनी स्थिति बदल चुके हैं। लेकिन दो मुख्य ग्रह चंद्रमा 30 सितंबर एवं शनि 29 सितंबर को राशि परिवर्तन करेंगे, जिसके बाद व्यापार जगत में उछाल नजर आने लगेगा।

ज्योतिषाचार्य सतीश सोनी के अनुसार वर्तमान समय में सौरमण्डल में ग्रहों का सुखद संयोग बन रहा है। जिन 9 ग्रहों का मनुष्य एवं दुनिया पर प्रभाव पड़ता है उनमें से मुख्य 7 ग्रह अपनी स्थिति परिवर्तन कर रहे हैं। इनका असर पूरी दुनिया एवं मनुष्यों पर देखने को मिलेगा। इनमें चंद्रमा 30 सितंबर को धनु से मीन राशि में आएंगे। उनकी राशि परिवर्तन से सफेद वस्तुओं के व्यापार में गति आएगी। साथ ही धार्मिक व सामाजिक कार्य भी बनेंगे। वहीं शनि देव वर्तमान में मकर राशि में विराजमान है। वें 29 सितंबर को अपनी चाल बदलकर मार्गी हो जाएंगे। वहीं वर्तमान समय में सौरमण्डल में ग्रहों की स्थिति के अनुसार मंगल, बृहस्पति और शनि अपनी राशि में रहेंगे, जबकि राहु व केतु शक्तिशाली होकर अपनी उच्च स्थिति में पहुंच चुके हैं। साथ ही बुध ग्रह अपनी मित्र राशि में है।

ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनका असर

मंगल 11 सितंबर से मेष राशि में वक्री स्थिति में है। इससे लोगों में क्रियाशीलता बढ़ेगी। साथ ही उद्योगों के लिए यह शुभ संकेत हैं। सूर्य 17 सितंबर से कन्या राशि में हैं और वे 22 सितंबर को दक्षिणी गोलार्द्ध में प्रवेश कर चुके हैं। दिन छोटे और रातें बड़ी होने लगी हैं। इससे प्रशासन व जनता के बीच मतभेद बढ़ने के संकेत हैं। वहीं बुध तुला राशि में है। बुध पूर्ण शक्तिशाली हैं।

इससे पत्रकारिता प्रभावशाली होगी, अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। चिकित्सा विज्ञान में नए अनुसंधान सामने आएंगे। इसी प्रकार गुरु 13 सितंबर को धनु राशि में मार्गी हो चुके हैं। इससे शुभ स्थिति में आ चुके हैं और मनुष्यों में सकारात्मक एनर्जी आएगी। शुक्र कर्क राशि में हैं, जिससे वे कम प्रभावशाली हैं। इसके कारण जातकों के जीवन में सुख-वैभव कम आएगा। वहीं राहु वृषभ राशि में हैं और केतु वृश्चिक राशि में। इन दो ग्रहों के कारण सीमा पर जंग के संकेत भी हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020