ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में नगर निगम द्वारा सीवर लाइन की सफाई व्यवस्था गड़बडा चुकी है। इसके कारण कई इलाकों में सीवर लाइनें चौक होने की समस्या सामने आ रही है। सीवर लाइनें चौक होने के बाद भी इन्हें ठीक करने के लिए कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।

उपनगर ग्वालियर के कई इलाकों में यह समस्या बढ़ती जा रही है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं बीमारी फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। स्थानीय लोग सीवर की इस समस्या के निदान के लिए पूर्व पार्षदों के दरवाजे खटखटा रहे हैं। लेकिन पूर्व पार्षदों के द्वारा नगर निगम के अधिकारियों से इस बारे में शिकायत किए जाने के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। जिसके कारण पूर्व पार्षदों को अपने क्षेत्र में जनता की खरी-खोटी भी सुनना पड़ रही है। वहीं घरों में सीवर का पानी भर जाने से लोगों का बुरा हाल है। वार्ड 16 के चंदन पुरा सिंधिया पार्क के पास रहने वाले अशोक जादौन के घर में शौचालय में सीवर का पानी भरा हुआ है। रेशम मिल, प्रगति नगर में मुन्नी वाली गली में भी यहीं समस्या है। जबकि ग्वालियर विधानसभा में सबसे अधिक सीवर लाइनाें को डालने का कार्य अमृत योजना के तहत किया गया है। इससे पहले भी ग्वालियर विधानसभा के लिए यूआइडीएसएसएमटी योजना के तहत सीवर लाइनें डाली गई थीं। लेकिन हर बार घोटालों के कारण क्षेत्र की जनता परेशान है।

ज्ञानोदय स्कूल: कक्षा छह के लिए 30 तक आवेदन

संभागीय ज्ञानोदय आवासीय स्कूल हुरावली मुरार में सत्र 2022-23 में कक्षा छटवीं की रिक्त सीटों के लिए प्रवेश दिया जा रहा है। इच्छुक छात्र छात्राएं 30 सितंबर तक स्कूल से आवेदन फार्म प्राप्त कर स्कूल में जमा कर सकते हैं। आवेदन के साथ सभी आवेदक छात्रों के कक्षा पांच में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक होना आवश्यक है। किसी भी तरह की जानकारी के लिए 6260783513 पर संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close