भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के कर्नाटक न जाने पर तंज कसते हुए कहा कि सुना है, वे कर्नाटक जाने वाले थे पर वे तो दिल्ली में जाकर बैठ गए। चौहान भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यता के लिए चलाए गए विशेष अभियान में शामिल होने प्रदेश भाजपा कार्यालय आए थे। सदस्यता अभियान के प्रभारी चौहान ने सोमवार को वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी के पैर भी धोए।

चौहान ने सिंधिया को स्कूल के लिए मुफ्त में जमीन दिए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ऐसे स्कूल को जमीन देना गलत है, जहां की फीस 13 लाख रुपए है। चार अरब की जमीन सिंधिया एजुकेशन सोसायटी को देकर उपकृत किया गया है, ताकि सरकार बची रहे। पहले बताएं, कितने गरीब के बच्चे वहां पढ़ते हैं। श्वानों के तबादलों पर कहा कि सीएम हाउस सुरक्षा में तैनात इंसान तो ठीक कुत्तों तक के ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

उन्होंने किसान आयोग को बंद करने पर भी सवाल उठाए और कहा कि यह घोर किसान विरोधी कदम है, आयोग किसानों के कल्याण की सिफारिश करता था। अब बंद कर रहे हैं, ये सरकार प्रदेश को तबाही की ओर ले जा रही है। राज्यसभा सदस्य प्रभात झा और गोपाल भार्गव के ट्वीट पर कहा कि वे अपना-अपना पक्ष रखने में सक्षम हैं।


कांग्रेस ने याद दिलाए शिवराज कार्यकाल में डॉग स्क्वॉड के तबादले

23वीं बटालियन के डॉग स्क्वॉड में श्वान व उनके हैंडलरों के तबादलों पर मचे बवाल पर कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान सरकार के कार्यकाल में हुए ऐसे ही तबादलों की सूची जारी कर पलटवार किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में हुए तबादलों की सूची प्रमाण के रूप में उनके निवास पर भेजी जाएगी। सलूजा ने कहा है कि जब शिवराज मुख्यमंत्री थे, तब भी प्रदेश में पुलिस डॉग हैंडलर के ट्रांसफर आदेश होते थे। यह एक सामान्य प्रक्रिया है।ऽ

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket