ग्वालियर-डबरा (नईदुनिया प्रतिनिधि) अनुभाग की ग्राम पंचायत टेकनपुर में मंगलवार को नापतोल विभाग की टीम ने कार्यवाही की है। उधर इस प्रकार की कार्रवाई को देख अन्य दुकानदार मौके से भाग निकले। जानकारी के अनुसार आकस्मिक निरीक्षण के दौरान विभिन्न संस्थाओं की जांच करने पर मैसर्स सिद्धेश्वर किराना स्टोर और साहू किराना स्टोर टेकनपुर ग्वालियर पर इलेक्ट्रॉनिक्स तोल कांटे का पुन: सत्यापन नहीं पाया गया। जिस कारण विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत दोनों प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई कर अपराध प्रकरण बनाया है।

दुकानदारों में मचा हड़कंप : टेकनपुर क्षेत्र में इस प्रकार की कार्रवाई को देख अन्य दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कई दुकानदार अपनी दुकानों के शटर में ताले लगाकर मौके से भाग निकले क्योंकि अधिकांश दुकानों में लगे कांटो का सत्यापन नहीं हुआ है।

डबरा में कार्यालय रहता है अक्सर बंद : नापतोल विभाग का डाबरा में कार्यालय है जो अक्सर बंद रहता है यही कारण है कि डबरा में इस प्रकार की कार्यवाही देखने को नहीं मिलती है. डबरा क्षेत्र की बात करें तो करीब 100 से अधिक दुकानदार ऐसे हैं जहां पर इलेक्ट्रॉनिक कांटा लगा हुआ है लेकिन उसका पुन: सत्यापन अभी तक नहीं कराया गया है। इधर नामतौल विभाग के निरीक्षक बीएस सिंघानिया का कहना है कि दोनों किराना स्टोरों के तोल कांटो को जब्त किया गया है। साथ ही बताया है कि इस तरह की अनियमितताएं किसी भी प्रतिष्ठान पर पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी ।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local