ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वयंसेवी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ संचालक डा. मोहन भागवत अपने तीन दिन के प्रवास पर 26 नवंबर को ग्वालियर आएंगे। वे यहां स्वर साधक संगम में मौजूद रहेंगे। स्थानीय स्तर स्वयंसवेक तैयारियों में जुटे हैं। वहीं आरएसएस प्रमुख ग्वालियर प्रवास को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट पर आ गई हैं। डा.भागवत ग्वालियर में शिवपुरी लिंक रोड स्थित आरएसएस विचारों से संचालित केदारपुर स्वरस्वती शिशु मंदिर में लगने जा रहे स्वर साधक संगम में बतौर मार्गदर्शक के रूप में उपस्थित रहेंगे।

इसके अतिरिक्त उनका एक कार्यक्रम जेयू सभागार में भी प्रस्तावित है। संघ परंपरा है कि सरसंघ संचालक जिस स्थान पर प्रवास पर रहता है, वहां कई संगठनात्मक गतिविधियां भी संचालित होती हैं । इन को दृष्टिगत रखते हुए उनकी सुरक्षा में तैनात बल के अधिकारियों ने मौका मुआयना पूर्ण कर लिया है। सुरक्षा की रणनीति भी तय कर ली है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को शीर्ष जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

तीन दिन शहर में रहेंगेः सर संघ संचालक डा माेहन भागवत 26 से 28 नवंबर तक ग्वालियर में ही रहेंगे। इस दाैरान वह शिवपुरी लिंक राेड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय परिसर में ही ठहरेंगे। मंगलवार को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने प्रोटोकॉल ऑफिसर एसडीएम सीबी प्रसाद को वीआइपी मूवमेंट को देखते हुए सभी रेस्ट हाउस रिजर्व पर रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही निगम को साफ-सफाई की व्यवस्था को चाक-चौबंद करने को निर्देशित किया गया है। एसडीएम सीबी प्रसाद ने बताया कि एंबुलेंस सहित 10 से अधिक वाहनों का इंतजाम सरसंघचालक की जेड प्लस सुरक्षा व्यवस्था के लिए किया जाएगा।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local