ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सर्दियाें के माैसम में काेहरे के कारण रेल यातायात के साथ ही हवाई सेवा भी प्रभावित हाेती है। ऐसे में एयरपाेर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया अक्सर माैसम काे देखते हुए फ्लाइट के शेड्यूल में परिवर्तन करता है। इस बार भी माैसम परिवर्तन के बाद फ्लाइटाें के समय में परिवर्तन किया गया है। इसके तहत अब हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट दाेपहर एक बजे ग्वालियर से रवाना हाेगी, वहीं बेंगलुरू की फ्लाइट दाेपहर 1.10 बजे ग्वालियर आएगी।

सर्दी का सीजन आते ही कोहरे के कारण चार शहरों के लिए हवाई सेवाओं के समय में बदलाव कर दिया गया है। गुरुवार से यह परिवर्तन लागू कर दिए गए, जिसको लेकर विमान सेवा कंपनियों ने एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया से स्वीकृति मांगी थी। यह स्वीकृति कुछ दिनों पहले ही मिल गई थी। समय में बदलाव वाली फ्लाइटों में कोलकाता, जम्मू, हैदराबाद और बेंगलुरु शामिल हैं। हवाई सेवाओं के समय में हुए बदलाव में अब कोलकाता से सुबह 11 बजे ग्वालियर आकर सुबह 11:20 बजे जम्मू के लिए फ्लाइट जाएगी। जम्मू से शाम 4 बजे ग्वालियर आकर शाम 4:20 बजे कोलकाता जाएगी। वहीं हैदराबाद से 12:20 बजे ग्वालियर आकर दोपहर एक बजे हैदराबाद जाएगी। बेंगलुरु से दोपहर 1:10 बजे ग्वालियर आकर दोपहर 1:30 बजे बेंगलुरु जाएगी। मुंबई और अहमदाबाद हवाई सेवा के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

ट्रेनें भी प्रभावितः सर्दियाें में काेहरे के कारण रेल यातायात भी गड़बड़ा जाता है। ताज एक्सप्रेस का संचालन अब ग्वालियर से निजामुद्दीन के बीच करने का निर्णय लिया गया है। वहीं कुछ अन्य ट्रेनें भी इससे प्रभावित हुई हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local