ग्वालियर.नईदुनियाप्रतिनिधि। रक्षा बंधन व 15 अगस्त पर पड़ रहे अवकाश के चलते ट्रेनों में भीड़ बढ़ने लगी है।इ स वजह से सामान्य खिड़की पर टिकट खरीदने वालों की सख्या भी बढी है।रनिंग ट्रेनों में ग्वालियर से दूसरे शहरों में जाने वाले मुसाफिरों की संख्या रोजाना स्टेशन पर बढ़ती दिख रही है। अनारिक्षत टिकट लेने वाले मुसाफिरों को टिकट खरीदी के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना पड़े इसके लिए स्थानीय रेल प्रबंधन प्लेटफार्म नंबर एक पर संचालित हो रहे जनरल टिकट काउंटर पर दो अतिरिक्त व चार नंबर पर एक और टिकट काउंटर की सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। यह काउंटर मंगलवार से शुरू हो जाएंगे।

ग्वालियर से ट्रेन द्वारा जनरल टिकट लेकर यात्रा करने वाले मुसाफिरों को अधिक देर तक टिकट खरीदी के लिए लाइन में नहीं लगना पड़े इसके लिए कल मंगलवार से तीन अतिरिक्त जनरल टि कट काउंटर शुरु करेगा। ये तीनों अतिरिक्त टिकट काउंटरों की सुविधा जनरल टिकट खरीदने वाले मुसाफिरों को सत्रह अगस्त तक चौबीस घंटे उपलब्ध होगी। ट्रेन रूट पर लोग ट्रेन से सफर कराना पसंद कर रहे हैं। दो साल बाद रक्षा बंधन पर ट्रेनों में यात्रा से प्रतिबंध हटा है। इस वजह से भीड़ अधिक है।

मालवा एक्सप्रेस से मोबाइल चोरी

मालवा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सफर कर रही महिला यात्री का चार्जिंग पर लगा मोबाइल चोरी कर ले गए। चोरों ने मोबाइल चोरी को अंजाम मुरैना से ग्वालियर के बीच दिया। पीडि़ता की शिकायत पर जीआरपी ग्वालियर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार झांसी निवासी उर्मिला शाक्य मालवा एक्सप्रेस से दिल्ली से झांसी की यात्रा करने के लिए स्लीपर कोच में सवार हुई थी। सफर के दौरान यात्री उर्मिला क ो नींद लग गई। इसी बीच ट्रैन के मुरैना से निकलते ही कोच में पहुंचे चोर चार्जिंग पर लगा मोबाइल चोरी कर ले गए । पीडि़ता की शिकायत पर जीआरपी ग्वालियर ने शून्य पर मामला दर्ज कर केस डायरी विवेचना के लिए मुरैना भेज दी है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close