Wedding Season: अगर आप शादी समारोह में जा रहे हैं तो थोड़े सावधान हाे जाएं, क्योंकि आप चोरों के टारगेट पर हैं। शादी समारोह में एक बार फिर चोरी की घटना सामने आई है। इस बार चोर दुल्हन का पर्स ही चोरी कर ले गया, जिसमें नाक की नथ, रुपए व कुछ अन्य गहने भी थे। चोर बाकायदा मेहमान बनकर शादी समारोह में पहुंचा था, यहां उसने स्टेज पर रिश्तेदारों के साथ फोटो भी खिंचवाया लेकिन किसी को पता नहीं लगा। चोर पर्स चोरी कर भाग गया, इसके बाद जब पर्स गायब दिखा तब लोगों ने ढूंढा। यह घटना उपनगर ग्वालियर क्षेत्र में स्थित मैरिज गार्डन की है। ग्वालियर थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है।

बहोड़ापुर स्थित हरिहर नगर के रहने वाले सूरज पुत्र मदन प्रजापति अकाउंटेंट हैं और निजी फर्म में काम करते हैं। बीते रोज उपनगर ग्वालियर के लधेड़ी इलाके में स्थित गणेशी मैरिज गार्डन से उनकी शादी थी। बारात चढ़ने के बाद सूरज और उनकी पत्नी स्टेज पर पहुंचे। यहां वरमाला कार्यक्रम होने के बाद रिश्तेदारों के साथ दूल्हा और दुल्हन फोटो खिंचवा रहे थे। इसी दौरान दुल्हन ने अपना बैग स्टेज के बगल में रखी कुर्सी पर रख दिया। यहां से पर्स चोरी हो गया। पर्स में दस हजार रुपए, नाक की सोने की नथ, मोबाइल व कुछ अन्य गहने थे।

कुछ देर बाद जब पर्स गायब दिखा, तब यहां अफरा-तफरी मची। लोगों ने पर्स ढूंढना शुरू किया, लेकिन पर्स नहीं दिखा। ग्वालियर थाना प्रभारी दीपक यादव ने बताया कि मैरिज गार्डन में लगे सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकार्डिंग कर रहे कैमरामेन के कैमरे देखे तो उसमें चोर नजर आया। वह मेहमान बनकर आया था। दो बार स्टेज पर गया। एक बार उसने रिश्तेदारों के साथ खड़े होकर फोटो भी खिंचवाई। वह घूमता रहा और इसके बाद कुर्सी पर रखा पर्स चोरी कर ले गया। इन लोगों ने पुलिस काे सूचना दी। इसके बाद एफआइआर दर्ज की गई।

चोरी की बढ़ती घटनाएं, रोकने में नाकाम पुलिस: मैरिज गार्डन के अंदर गहने, पर्स चोरी होने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। इसके अलावा मैरिज गार्डन के बाहर वाहन चोर सक्रिय हैं। अंदर से रुपए और गहने, बाहर से वाहन चोरी हो रहे हैं लेकिन पुलिस चोरों को रोकने में नाकाम है। इन मामलों में एफआइआर पहले भी हुई लेकिन आरोपित नहीं पकड़े गए।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close