- मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल, एसपी ने दिए जांच के आदेश

Gwalior Tribal woman was beaten up: ग्वालियर-डबरा. नईदुनिया प्रतिनिधि। कुछ लोगों ने मिलकर एक आदिवासी महिला ममता आदिवासी को पेड़ से बांधकर मारपीट की है। जो लोग महिला की पिटाई कर रहे हैं वहां एक व्यक्ति के हाथ में बंदूक दिख रही है। खुद को मंत्रीजी के आदमी बताकर महिला को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उसका वीडिया भी बनाया गया है, जो दिन भर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होता रहा। मंगलवार को पीड़िता एसपी अमित सांघी के पास पहुंची। एसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयराज कुबेर को मामले की जांच शुरू कर दी है। वीडियो डबरा थाना क्षेत्र के चेतूपाड़ा गांव का बताया गया है। जो करीब सात दिन पहले का है।

दरअसल मामला ईंट भट्टे से जुड़ा है। पीड़िता ममता आदिवासी ने बताया कि वह मुरारी प्रजापति के ईंट भट्टे पर मजदूरी करती है। उसने कुछ दिन पहले हरिपुर के रहने वाले हरिकिशन बाथम से ईंट भट्टे के मालिक मुरारी प्रजापति को मिलवाया था। हरिकिशन ने काफी संख्या में मजदूर लाने का ठेका मुरारी से ले लिया। साढ़े चार लाख रुपए एडवांस भी ले लिए। पैसे लेने के बावजूद हरिकिशन ने लेबर नहीं भेजी। अब मुरारी रुपए वापस दिलाने के लिए ममता पर दबाव बनाने लगा। ममता ने हरिकिशन से रुपए वापस करने को कहा, तो उसने मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। 7 सितंबर को वह ईंट भट्टा मालिक मुरारी के कहने पर रात में हरिकिशन से रुपए मांगने जा रही थी। इसी दौरान आरोपितों ने उसे रास्ते में घेर लिया। सभी ने बंदूक के दम पर उसे जंगल में पेड़ से बांध दिया। मारपीट की गई और उसके कपड़े भी फाड़ दिए थे। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपितों के बांधने के बाद भी महिला नहीं डरी और उनको जवाब देती रही।

सिटी थाने में भी हुआ था हंगामा

ईंटभट्टे से जुड़ा यह मामला कई दिनों से चल रहा है। कुछ दिन पहले पीड़िता ऐसे ही मामले को लेकर सिटी थाने पहुंची थी जहां उसकी रिपोर्ट नहीं ली जा रही थी तब पीड़िता ने हंगामा किया था। उसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल होता रहा।

इनका कहना है

एक महिला को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया है। उक्त पीड़िता ने ग्वालियर आकर शिकायत की है। हम मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

- जयराज कुबेर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local