अजय उपाध्याय, ग्वालियर नईदुनिया। उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में लगी आग की जांच रविवार काे भी जारी रहेगी। रेलवे बोर्ड द्वारा गठित टीम रविवार को उन कर्मचारियों के बयान लेगी, जो घटना के प्रत्यक्षदर्शी थे। टीम सबसे पहले हादसे की जानकारी रखने वाले कर्मचारियाें से बात करेगी। इसके बाद हेतमपुर रेलवे स्टेशन और ट्रेन में तैनात रहे स्टाफ के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लगने की घटना को लेकर रेलवे बोर्ड ने एक जांच कमेटी गठित की है। वहीं कार्यकारी निदेशक केपी यादव और सीआरएस बीते राेज हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। सीआरएस ने घटना की जांच की। इसके अलावा मुरैना से पहुंचे फाेरेंसिक एक्सपर्ट के दल ने आगजनी की घटना को लेकर बारीकी से पड़ताल की। साथ ही आग लगने की घटना काे लेकर चार सदस्यीय दल का गठन किया गया है। यह टीम अपनी जांच रिपोर्ट अगले कुछ दिन में प्रस्तुत कर देगा। जांच दल में सीएसओ मनीष गुप्ता के नेतृत्व में सीआरएसई,सीएससी,सीईएसई जांच करेंगे। गौरतलब है कि आगरा से झांसी की ओर आ रही उधमपुर-दुर्ग

सुपरफास्ट जब हेतमपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो अचानक ए-2 कोच से धुंआ उठने लगा। यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले आग लपटें उठने लगीं, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। देखते-देखते आग ने ए-1 कोच भी चपेट में ले लिया। इसके बाद आग तीसरे एसी कोच में पहुंच गई। हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही आग लगे कोच को अलग कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है। शनिवार को सीआरएस मोहम्मद लतीफ खान स्पेशल ट्रेन से हेतमपुर पहुंचे उनके साथ में झांसी मंडल के सभी आला अफसर साथ में थे।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local