ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

ग्वालियर प्रवास पर आए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पेट्रोल पंप संचालकों ने मुलाकात की। पेट्रोल पंप संचालकों ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर सर्वाधिक वैट(वेल्यू एडेड टैक्स) है, इसके कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। इन लोगों ने सिंधिया से मांग की है कि वह प्रदेश में वैट कम कराएं।

पेट्रोल पंप संचालकों ने उदयवीर सिंह के नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उत्तरप्रदेश में डीजल के दाम 66.16 रुपए प्रति लीटर हैं, राजस्थान में 71.64 रुपए हैं, महाराष्ट्र में 70.01 रुपए हैं, जबकि मध्यप्रदेश में सर्वाधिक 72.38 रुपए हैं। इसी प्रकार पेट्रोल के दाम उत्तरप्रदेश में 74.66 रुपए प्रति लीटर, राजस्थान में 77.60 रुपए, महाराष्ट्र में 74.50 रुपए, जबकि मध्यप्रदेश में 81.40 रुपए है। साथ ही डीजल पर उत्तरप्रदेश में जहां 16 प्रतिशत वैट है, वहीं मध्यप्रदेश में 27 प्रतिशत है। इसलिए उन्हें कारोबार में नुकसान हो रहा है।

सिंधिया ने ली चुटकी

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास जब पेट्रोप पंप संचालक पहुंचे और सारी बात बताई तो उन्होंने मजाक के लहजे में कहा। अच्छा, मैं समझ गया कि आप सभी लोग सीमावर्ती क्षेत्र के पेट्रोल पंप संचालक हो।

ईसाई समाज ने भी की मुलाकात

ग्वालियर प्रवास पर आए ईसाई समाज के पदाधिकारियों ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नई मेडिकल वैन भी उन्हें दिखाई। इस मेडिकल वैन को रे ऑफ होप मेडिकल एंड साइंटिफिक रिसर्च फाउंडेशन ने दी है। इसमें दो डॉक्टर रहेंगे। इस वैन में माइनर ऑपरेशन, प्रसव आदि हो सकेगा। वहीं फाउंडेशन द्वारा दवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network