ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। इन दिनों सबसे अधिक किसानों को यूरिया खाद की जरूरत है और व्यापारी इसका फायदा उठाते हुए यूरिया को ब्लैक में विक्रय कर रहे हैं। इसको लेकर बुधवार को किसानों ने ओर हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना मिलने पर एसडीएम प्रदीप शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने दुकानदार की फटकार लगाई साथ ही हिदायत दी कि आगे से शिकायत किसी व्यापारी की मिलती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार भितरवार रोड स्थित मनोज शर्मा एग्रो सर्विस सेंटर की ओर से ब्लैक में यूरिया बेचा जा रहा था। सूचना मिलने पर किसान यूनियन के सदस्य मौके पर पहुंचे और उन्होंने वहां पर हंगामा खड़ा कर दिया हंगामे की सूचना मिलने पर एसडीएम प्रदीप कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने यूनियन के सदस्यों से बात की साथ में दुकानदार की फटकार लगाई और कहा कि किसानों को सही रेट में यूरिया खाद उपलब्ध कराएं, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी इसके बाद किसान माने और हंगामा शांत हुआ।

गोदामों में छुपा कर रखी यूरिया

शहर में करीब 100 से अधिक दुकानदार ऐसे हैं जिनके पास खाद पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है लेकिन ब्लैक में बेचने के लिए किसानों को मना कर दिया जाता है कि उनके पास यूरिया नहीं है जबकि उनकी गोदामों में यूरिया के कट्टे पड़े पड़े हुए हैं यदि प्रशासन इस ओर ध्यान दें तो बड़ी संख्या में यूरिया और साथ मिल सकती है।

एसडीएम ने कहा खाद यूरिया पर्याप्त है संयम रखें

हंगामा कर रहे किसानों को एसडीएम ने समझाया और कहा कि ब्लॉक में यूरिया और खाद पर्याप्त मात्रा में है किसान संयम रखें सभी को पर्याप्त यूरिया मिलेगा कुछ दिन पहले ही 7000 टन खाद का अपने डबरा के लिए आई है।

इनका कहना है

हंगामे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे किसानों को समझाया साथ ही व्यापारियों को भी समझाइश दी है कि वह अधिक रेट में यूरिया ना बेचें यदि आगे से शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप शर्मा एसडीएम डबरा

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local