Vehicles Sale in Mela: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर व्यापार मेले से 15 वें दिन 300 वाहन बिकने के आसार है। इससे वाहनों बिक्री पांच हजार के ऊपर पहुंच जाएगी। कारोबार भी 300 करोड़ के पास पहुंचने के आसार हैं। 14 दिन में चार हजार 946 कार व दुहिया बिक गए। कारोबार भी 280 करोड़ के करीब पहुंच गया। चार पहिया व दुपहिया हर दिन बड़ी संख्या में बिक रहे हैं। दिनभर मेले में सत्यापन के लिए कतार लगी है। रोड टैक्स में मिल रही 50 फीसद की छूट से प्रदेशभर से लोग वाहन खरीदने मेले पहुंच रहे हैं। इस कारण डीलरों के यहां वाहन खरीददारों की भीड़ है। अभी तक लोगों को 13 करोड़ की बचत हो चुकी है। रविवार को छुट्टी होने की वजह से मेले में भीड़ रहेगी। छुट्टी की वजह से प्रदेशभर के लोग खरीददारी करने आ सकते हैं।

ग्वालियर व्यापार मेले में आठ जनवरी से वाहनों का सत्यापन शुरू हो गया था और जो वाहन सत्यापित हुए, उन्हें रोड टैक्स में 50 फीसद की छूट मिल गई। पहले दिन 324 चार पहिया बिके। नौ जनवरी से दुपहिया का सत्यापन शुरू हुआ था। आटोमोबाइल सेक्टर से वाहन बिक्री को 14 दिन पूरे हो गए हैं। इन 14 दिनों में चार पहिया व दुपहिया का बंपर बिक्री हुई है। साथ ही हल्के माल वाहक, तिपहिया वाहन भी बिक रहे हैं। इस बार एक हजार करोड़ के कारोबार की संभावना है।

इस कारण बिक्री अधिक

- वर्तमान में शादी समारोह का सीजन चल रहा है। विवाह में गाड़ी देने के लिए लोग मेले से खरीद रहे हैं। चार पहिया पर 50 फीसद की छूट की वजह से बड़ी बचत हो रही है।

- कोविड-19 की वजह से पिछले दो साल से वाहन आसानी से नहीं मिल रहे थे। लंबी वेटिंगी थी, लेकिन कुछ माडल को छोड़ दिया जाए। अधिकतर माडल आसानी से मिल रहे हैं।

- वाहन को ग्वालियर का नंबर मिल रहा है।

एक करोड़ की लक्जरी गाड़ियां भी बिकी

- मेले में लक्जरी वाहनों की भी बंपर बिक्री हो रही है। 60 लाख से लेकर दो करोड़ तक की गाड़ियां बिक गई हैं। मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, जीप कंपास, आडी सहित अन्य महंगी गाड़ी बनाने वाली कंपनियों के वाहन बिके हैं।

- लक्जरी वाहनों पर बड़ी बचत हो रही है। दो करोड़ की गाड़ी पर 40 लाख टैक्स हो रहा है। 20 लाख की छूट मिल रही है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close