Vehicles Sale in Mela: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर व्यापार मेले से आटोमोबाइल कारोबार में चमक बढ़ गई है। 16 दिन में पांच हजार 853 चार पहिया व दुपहिया वाहन की बिक्री हुई। आटोमोबाइल का कारोबार 300 करोड़ के पार पहुचं गया है। खरीददारों को रोड टैक्स की छूट से लोगों को करीब 16 करोड़ की बचत हो चुकी है। अगले दिन में सहालग की बड़ी तारीखें है। सहालग की वजह से दुपहिया, चार पहिया की बंपर बिक्री हो सकती है। कुछ चुनिंदा माडल पर लंबी वेटिंग पहुंच गई है, जिससे लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। दिवस 500 से अधिक वाहनों की बिक्री हुई थी।

ग्वालियर व्यापार मेले में आठ जनवरी से वाहनों का सत्यापन शुरू हो गया था और जो वाहन सत्यापित हुए, उन्हें रोड टैक्स में 50 फीसद की छूट मिल गई। पहले दिन 324 चार पहिया बिके। आटोमोबाइल सेक्टर से वाहन बिक्री के 16 दिन पूरे हो गए हैं। 16 दिन में बड़ा कारोबार हो गया है। हर वैरियंट की गाड़ी मेले से खरीदी जा रही है। दूसरे जिलों के लोग गाड़ी खरीदने ज्यादा आ रहे हैं। एजेंसी पर खरीददार व अस्थाई क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में वाहन सत्यापन की कतार लगी हुई है। शादियों की वजह से खरीद अधिक हो रही है।

इस कारण बिक्री अधिक

- वर्तमान में शादी समारोह का सीजन चल रहा है। विवाह में गाड़ी देने के लिए लोग मेले से खरीद रहे हैं। चार पहिया पर 50 फीसद की छूट की वजह से बड़ी बचत हो रही है। इस हफ्ते बड़ी लग्न हैं। विवाह में गाड़ी देने के लिए लोग वाहन खरीदने ग्वालियर आ रहे हैं।

- कोविड-19 की वजह से पिछले दो साल से वाहन आसानी से नहीं मिल रहे थे। लंबी वेटिंगी थी, लेकिन कुछ माडल को छोड़ दिया जाए। अधिकतर माडल आसानी से मिल रहे हैं।

- सोमवार को 55 लेकर 85 लाख रुपये तक की तीन गाड़ियां बिकी है। ये लक्जरी गाड़िया हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close