World Nurse Day News: ग्वालियर.नईदुनिय। 12 मई को विश्व नर्सिंग दिवस है। इस दिवस पर न केवल नर्सों को सम्मानित किया गया। बल्कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन्हें संबोधित भी किया। लेकिन स्थानीय जेएच अस्पताल में नर्सों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर सांकेतिक धरना दिया। हालांकि धरने पर बैठे नर्सिंग स्टाफ को समझाने के लिए पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल भी पहुंचे। गोयल ने सभी नर्सों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को सरकार पूरा करेगी और उनकी समस्याओं को भी हल किया जाएगा। चूंकि धरना सांकेतिक था। इसलिए कुद देर बाद नर्सों ने अपना धरना खत्म कर दिया।

नर्सिंग दिवस पर अस्पताल की नर्सों ने अपनी विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर धरना शुरू कर दिया। नर्सें अपने हाथों में विभिन्न नारों की तख्तियां व बैनर लेकर धरने पर बैठी। नर्सों का कहना था कि सरकार अब नर्सों की भर्ती संविदा आधार पर कर रही है। सरकार को सभी नर्सों को नियमत कर उनका वेतन नियमित नर्सो। के मुताबिक करना चाहिए। साथ ही ड्यूटी के दौरान हमेशा मरीजों के स्वजनों के गुस्से का शिकार होती है। इसलिए उन्हं सुरक्षा भी दिलाई जाए। जिससे उन्हें काम करने में आसानी हो। साथ ही नर्सों का कहना था कि सरकार ने पिछले दिनों जो घोषणाएं की थी। उन्हें भी अभी तक पूरा नहीं किया है और न ही क्रियान्वयन की तरफ कोई कदम उठाया है। जबकि वे कोरोना जैसी महामारी के बीच में जान जोखिम में डालकर डि्यूटी कर रही हैं। यदि ऐसा ही रहा तो उन्हें आंदोलन करने के मजबूर होना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने किया संबोधित: मुख्यमंत्री ने भोपाल से वर्चुअली नर्सों को संबोिधित किया। साथ ही नर्सों को आश्वस्त किया कि उनकी मेहनत व काम अधिक है। इसलिए उनकी मांगों को माना जाएगा और उनकी समस्याओं को हल किया जाएगा।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags