ग्वालियर (नप्र)। मुरार इलाके में दो महिलाओं को नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर दो युवक कान के टाप्स और मंगलसूत्र चोरी कर ले गए। महिलाओं ने थाने पहुंचकर शिकायत की। जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे देखे तो महिलाएं युवकों से बात करती हुई नजर आई, इसके चलते फिलहाल पुलिस को कहानी में कुछ पेंच नजर आ रहा है। पुलिस अभी मामले की तस्दीक कर रही है।

दो महिलाओं ने मुरार थाने पहुंचकर शिकायत की कि वह बाजार सामान खरीदने के लिए आई थीं। इसी दौरान दो युवकों ने उन्हें कोल्डड्रिंक पिलाई। इसके बाद दोनों की आंखों के सामने अंधेरा छा गया। कुछ देर बाद जब इन्हें होश आया तो इनके कान के टाप्स और मंगलसूत्र गायब थे। मुरार थाना प्रभारी शैलेंद्र भार्गव ने बताया कि महिलाओं के बताए स्थान और पूरे रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरे देखे। इसमें दोनों महिलाओं के पीछे चलते हुए युवक दिख रहे हैं। एक जगह महिलाएं दोनों से बात भी कर रही हैं। थाने में दोनों बोल रही थीं कि वह इन्हें नहीं जानती, लेकिन फिलहाल कहानी संदिग्ध दिख रही है। इसलिए अभी इस मामले में एफआइआर दर्ज नहीं हुई।

जयपुर से पकड़े ठगों को पुलिस ने जमानत पर छोड़ा

जयपुर से पकड़े दोनों ठगों को पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया है। इन पर आइपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज हुआ था, इसलिए पुलिस ने नोटिस देकर जमानत पर छोड़ दिया। इनके मोबाइल और लैपटाप सायबर फोरेंसिक यूनिट भेज दिए गए हैं। यहां इनकी पड़ताल होगी। ़ग्विालियर की रहने वाली एक महिला से 70 हजार रुपये की ठगी हुई थी। महिला का केवायसी अपडेट करने का झांसा देकर मोबाइल पर लिंक भेजी गई, इसके जरिये 70 हजार रुपये की ठगी हुई। क्राइम ब्रांच थाने में एफआइआर दर्ज हुई, इसके बाद पड़ताल की गई। क्राइम ब्रांच ने जयपुर से बबलू मंडल और गिरीश गोयल को गिरफ्तार किया। दोनों को क्राइम ब्रांच की टीम पकड़कर ग्वालियर लाई, यहां इनसे पूछताछ की। इन लोगों ने देशभर में ठगी करने की बात कुबूल की, लेकिन सात साल से कम सजा के प्रविधान वाली धारा में एफआइआर हुई थी, इसलिए दोनों को नोटिस पर छोड़ दिया गया। इनसे पूछताछ में जो तथ्य पता लगे हैं, उनके बारे में पड़ताल चल रही है। सायबर फोरेंसिक यूनिट की रिपोर्ट आने के बाद और भी पर्दाफाश होंगे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close