हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा शुक्रवार को उधा शिक्षा मंत्री के नाम स्वामी विवेकानंद कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष योगेश चौहान ने बताया की हरदा शासकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में सेल्फ फायनेंस कोर्स बीबीए और बीसीए लगभग 15 वर्षों से संचालित है। लेकिन पिछले साल कारणवश कम छात्र - छात्राओं के प्रवेश होने के चलते पोर्टल में हरदा में इन दोनों कक्षाओ को बंद कर दिया था। वर्तमान में पोर्टल पर फॉर्म ओपन नहीं हो रहा है। जिसके चलते संगठन द्वारा छात्र/छात्राओं के हितों को दृष्टिगत रखते हुए, उक्त दोनों विषय के कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ करने एवं नवीन प्रवेश विद्यर्थियों के आवेदन अगले चरण में इन विषयो में प्रवेश ले सकें इसकी मांग की गई है। ज्ञापन सौंपते समय गौरव सराठे, कृष्ण विश्नोई ,उपाध्यक्ष मुकेश यादव, विनोद माणिक, सुरेंद्र दुधे, गौतम केवट, श्यामलाल पटेल, दिग्विजय नागराज, आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

--------

पूर्व विधायक ने किया वार्ड 34 का दौरा

हरदा। वीर दुर्गादास राठौर वार्ड 34 का पूर्व विधायक डॉ. रामकिशोर दोगने ने निरीक्षण किया गया। इस दौरन पूर्व विधायक द्वारा वार्डवासियों के साथ पूरे वार्ड में घूमकर वार्ड में फैली अव्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। नगर पालिका द्वारा अपनाए जा रहे भेदभाव पूर्ण रवैए पर नाराजगी जाहिर कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दूरभाष पर समस्याओं से अवगत कराया व संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर तत्काल समस्याओं का निराकरण कराने के लिए निर्देशित किया।

-----

वैश्य समाज युवा इकाई और जैन समाज ने किया रक्तदान

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

विश्व रक्तदान दिवस 14 जून के अवसर पर वैश्य समाज युवा इकाई और जैन समाज ने संयुक्त रूप से रक्तदान शिविर का आयोजन ब्लड बैंक में कर रक्तदान दिवस मनाया। उक्त आश्य की जानकारी देते हुए वैश्य समाज युवा इकाई के जिलाध्यक्ष राजीव जैन ने बताया कि प्रति वर्ष हम आज के दिन विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर रक्तदान करते हैं। हमारे द्वारा किए रक्तदान से यदि किसी को जीवनदान मिलता है तो यह हमारे लिए पुण्य की बात है। इस अवसर पर वैश्य युवा इकाई के संरक्षक सरगम जैन और सचिन सिंघई ने कहा, कि आज के समय में रक्तदान महादान है, रक्त की समय पर उपलब्धता से काफी जान बच सकती है। जिसके चलते अनेकों परिवार बिखरने से बच सकते हैं। लोगों में जागरूकता का अभाव है। रक्तदान शिविर से लोगों में जागरूकता आती है। राजीव जैन ने कहा, कि हमने आज ग्यारह यूनिट रक्तदान किया है। जैन समाज द्वारा प्रतिवर्ष आज के दिन विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है।

-----

कांग्रेस सेवा दल की बैठक हुई

हरदा। कांग्रेस सेवा दल द्वारा स्थानीय रेस्ट हाऊस में संगठन के पुनः विस्तार के लिए बैठक आयोजित की गई। जिसमें कांग्रेस सेवा दल के संभागीय पर्यवेक्षक दिनेश पांडे, जिला पर्यवेक्षक आजम अली व पूर्व विधायक डॉ. रामकिशोर दोगने मुख्य रूप से उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन कर रहे पूर्व कांग्रेस सेवा दल अध्यक्ष गोविन्द व्यास द्वारा संगठन के इतिहास पर प्रकाश डाला। अधिक लोगो को कांग्रेस सेवा दल से जोड़ने की बात कही। बैठक में उपस्थित समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा संगठन का विस्तार पर चर्चा की।