छिंदवाड़ा। कुत्ते की गिनती वफादार जानवरों में होती है, इस वफादारी को लेकर तेरी मेहरबानियां जैसी कई फिल्मों को पर्दे पर दिखाया गया है, लेकिन हकीकत में भी ऐसा ही माजरा सामने आया है। सोनपुर मल्टी के निवासी एक शख्स अपने पालतू कुत्ते की मौत का गम बर्दाश्त नहीं कर सका और अपनी जान दे दी। पालतू कुत्ते की एक दिन पहले मौत के बाद सदमे में उसके मालिक ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि सोनपुर मार्ग पर बने प्रधानमंत्री आवास सोनपुर मल्टी में बी 20 में रहने वाले सोमेद उर्फ संजू पिता जैमिनीरंजन मंडल (43) ने गुरुवार की दोपहर ढाई बजे अपने घर पर फांसी लगा ली। पुलिस ने इस मामले में जांच की तो जानकारी निकलकर आई कि एक दिन पहले मृतक का पालतू कुत्ता कल्लू कहीं चला गया तथा उसकी मौत हो गई। जिसका सदमा संजू मंडल को लगा था। कुत्ते की मौत के बाद से वह लगातार रो रहा था, उसे घर के सभी सदस्यों ने समझाया, लेकिन वह किसी की बात मानने को तैयार ही नहीं था। जांच अधिकारी एएसआइ अजय सल्लाम ने बताया कि पालतू कुत्ते की मौत के बाद से संजू मंडल ने खाना-पीना सब छोड़ दिया था।

- साथ में घूमता व खाता था खाना

पुलिस ने परिवार के लोगों के बयान लिए तो मृतक के बड़े पुत्र अमन ने बताया कि पिता का पालतू कुत्ते के प्रति इतना प्रेम था कि वह हमेशा साथ में खाना खाते थे। मृतक के पुत्र ने यह भी बताया कि एक बार उसने कुत्ते को मार दिया था तो पिताजी ने उसे जमकर डांट लगाई थी। कहीं भी बाहर जाते थे तो गाड़ी के सामने वह अपने कुत्ते को बैठाते थे।

बेटे की तरह था पाला

संजू पिछले कई वर्षों पूर्व कुत्ते कल्लू को पालने के लिए घर लाया था जिसके बाद से वह उसे अपने बच्चे की तरह पालता था। दिन भर वह अपने पालतू कुत्ते के साथ ही समय बिताता था। मृतक के दोनों पुत्र काम पर चले जाते तो वह कुत्ते के साथ ही घर पर रहता था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस