रहटगांव। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी शासकीय परिसरों में झंडा वंदन किया गया। नई ग्राम पंचायत में ध्वजारोहण किया गया। जनता भवन के सामने पुराने स्थान पर झंडावंदन किया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान राजेश तंवर, सचिव रामकृष्ण कुशवाहा, सहायक सचिव भुरमल सोलंकी सहित पंच मौजूद रहे एवं झंडा वंदन के बाद प्रसादी वितरण की गई। बिजली विभाग में सहायक यंत्री मयंक शर्मा के सानिध्य में झंडा वंदन किया गया। नगर की गौरव विद्या निकेतन एवं शासकीय एल एन पालीवाल, शासकीय काशीबाई बालिका स्कूल में भी झंडा वंदन किया गया। वहीं प्री मैट्रिक अनुसूचित बालक छात्रावास में प्रभारी अधीक्षक रामकृष्ण चौहान द्वारा झंडावंदन किया गया। स्थानीय थाना परिसर में थाना प्रभारी मनोज उईके के सानिध्य में झंडा वंदन हुआ तो वहीं रहटगांव रेंज मे रेंजर मुकेश रघुवंशी, टेमागांव रेंज मे रेंजर नीता शाह एवं बोरपानी रेंज में रेंजर डीके मराठा द्वारा झंडा वंदन धूमधाम से किया गया। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील कोऑपरेटिव बैंक सहित अन्य सस्थाओं में झंडा वंदन किया गया।

------------------------------

ग्राम के सभी शासकीय कार्यालयों में हुआ ध्वजारोहण

मोरगढ़ी। ग्राम में बुधवार को गणतंत्र दिवसपर सभी शासकीय कार्यालयों स्कूल भवनों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्ना हुआ। ग्राम में वन परिक्षेत्र आवलीया के स्थानीय कार्यालय के प्रांगण में परीक्षेत्र अधिकारी अजय सागर ने ध्वजारोहण किया एवं ध्वज को सलामी दी। वहीं ग्राम पंचायत कार्यालय में सरपंच मीराबाई व हाईस्कूल प्रांगण में विधायक प्रतिनिधि जगदीश सकल्ले ने तथा एकीकृत विद्यालय प्राथमिक व माध्यमिक शाला के प्रांगण में एसएमसी अध्यक्ष राजेंद्र विश्वकर्मा तथा राधेलाल ने ध्वजारोहण किया। विदित हो कि कोरोना संक्रमण के चलते प्रभात फेरी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया गया था।

-------------------------

सार्वजनिक झंडावंदन का नहीं हुआ आयोजन

टिमरनी। नवदुनिया प्रतिनिधि

गणतंत्र दिवस पर होने वाले सार्वजनिक झंडा वंदन का आयोजन न करके स्थानीय प्रशासन ने घोर लापरवाही एवं गंभीर अपराध करते हुए राष्ट्रीय पर्व का अपमान किया है, जो कि अक्षम्य है। उक्त आरोप लगाते हुए नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने 26 जनवरी को स्थानीय प्रशासन द्वारा सार्वजनिक रूप से गणतंत्र दिवस नहीं मनाने पर प्रशासन एवं भाजपा के जनप्रतिनिधियों की राष्ट्र भक्ति पर सवाल खड़े किए हैं। जहां एक ओर संपूर्ण जिले में जनपद स्तर पर एवं नगर स्तर पर झंडावंदन के सार्वजनिक आयोजन किए गए एवं मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया, लेकिन टिमरनी में ऐसा कोई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होने से नागरिकों में असंतोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि कमल युवा खेल महोत्सव के लिए ऐन वक्त पर खेल मैदान के लिए मना कर देने वाली संस्था ने क्या प्रशासन को गणतंत्र दिवस आयोजित करने की अनुमति नहीं दी या फिर इस राष्ट्रीय पर्व को प्रशासनिक अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया। नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने इस संबंध में कलेक्टर को लिखे पत्र में संपूर्ण मामले की उच्च स्तरीय जांच करते हुए दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local