फोटो कैप्शन खबर

फोटो 1 हरदा। इंदौर से पैदल चलकर हरदा पहुंचे सैकड़ों लोग

हरदा। इन दिनों लगातार इंदौर में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं, जिससे भयभीत होकर लोग भारी संख्या में लोग इंदौर से पलायन कर रहे हैं। मंगलवार को हरदा जिले के विभिन्न गांवों के रहने वाले सैकड़ों लोग इंदौर से पैदल चलकर हरदा पहुंचे। इन लोगों ने बताया कि लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण हम पैदल हरदा पहुंचे हैं। अन्य साधन बंद होने के कारण वहां रहना अब मुश्किल हो गया था।

------------

फोटो 2 हरदा। सड़क पर धूम रहे युवक पर नाराज हुए एसपी।

फोटो 6 हरदा। सड़कों पर घूम रहे लोगों को पुलिस ने धुना।

हेडिंगः बिना कारण सड़क पर घूम रहे युवक पर एसपी ने उठाया थप्पड़, कलेक्टर भी नाराज हुए

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

जहां एक ओर सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सभी से घरों में रहकर ही लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील की है। वहीं कुछ लोगों के लिए इसके कोई मायने नहीं हैं। कुछ लोग तो मजबूरी में ही घरों से निकलने को मजबूर हैं, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो केवल घरों से निकलने का बहाना भर तलाश रहे हैं।

मंगलवार को शहर में कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी मनीष अग्रवाल निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान सुबह करीब 11 तिवारी कोचिंग के सामने एक युवक बाइक से जा रहा था। जिसे देख तत्काल कलेक्टर, एसपी ने उसे रोका और घूमने का कारण पूछा, लेकिन वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे सका। इस दौरान एसपी को गुस्सा आ गया और उन्होंने मारने के लिए हाथ उठा लिया। हालांकि उन्होंने मारा नहीं। इस दौरान कलेक्टर भी नाराज हुए। वहीं दूसरी ओर घंटाघर के पास घूम रहे एक युवक को भी पुलिस ने सड़कों पर घूमने पर लाठी भांजी। मालूम हो कि लॉकडाउन के बाद भी रोजाना की तरह से लोग बाइक स्कूटर या पैदल सड़क पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। सभी लोग कुछ ना कुछ बहाना बनाकर पुलिस को चकमा देते नजर आ रहे हैं।

------------

फोटो 4 हरदा। ओपीडी पर्ची रूम से कोरोना की जानकारी देते हुए।

ओपीडी पर्ची बनाने के साथ कर रहे वायरस के लिए जागरूक

हरदा। कोरोना वायरस के डर के कारण साधारण सर्दी खांसी के मरीज भी अस्पताल में इलाज कराने पहुंच रहे हैं, जिन्हें लगातार ओपीडी पर्ची से जागरूक किया जा रहा है। मंगलवार को आम दिनों के तुलना में मरीजों की संख्या अधिक दिखाई दी। जिसे ओपीडी पर्ची से जागरूक करते हुए रामनारायण चौरसिया ने कहा, कि शारीरिक दूरी का पालन करें। वहीं खांसी आने पर मुंह ढंककर रखें। वह जागरूक करते हुए यह भी कह रहे थे, कि आवश्यकता होने पर ही अस्पताल पहुंचे। मंगलवार को शारीरिक दूरी के कारण अस्पताल परिसर के बाहर तक मरीजों की लाइन देखी गई।

------------

फोटो 9 हरदा। पुलिसकर्मी को सैनिटाइज कर रहे डॉ. गोविंद पटेल।

रेवा नर्सिंग होम में पुलिसकर्मियों को निश्शुल्क सैनिटाइज कर रहे डॉ. पटेल

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना वायरस के कारण शहर सहित देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। लेकिन इसमें पुलिसकर्मी, पत्रकार सहित डॉक्टर लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं और इन्हें भी वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है। जिसे देखते हुए मां रेवा नर्सिंग होम अस्पताल के संचालक डॉ. गोविंद पटेल ने एक मुहिम शुरू की है। उन्होंने बताया कि शहर में विभिन्न चौक चौराहों पर अपनी ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी जब घर पहुंचे तो वह अपने रेवा नर्सिंग होम में निश्शुल्क मशीन से सैनिटाइज कराएं, जिससे संक्रमण घर तक नहीं पहुंचेगा। वहीं उन्होंने कहा कि यह वायरस 54 डिग्री सेल्सियस में खत्म होता है, लेकिन मशीन में 84 डिग्री सेल्सियस के साथ सैनिटाइज किया जाता है। जिससे लगभग संक्रमण का खतरा खत्म हो जाता है। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी अस्पताल में काम खत्म करने के बाद सैनिटाइज कराने पहुंच रहे हैं, जिसे अस्पताल प्रबंधन द्वारा निश्शुल्क सैनिटाइज किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना