हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने वन मित्र पोर्टल पर निर्धारित समय-सीमा में कार्य सुनिश्चित किए जाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने वनमण्डलाधिकारी वन मण्डल सामान्य, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हरदा टिमरनी एवं खिरकिया और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को निर्देशित किया है कि वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत निरस्त दावों से संबंधित समस्त कार्य वनमित्र पोर्टल पर निर्धारित समय-सीमा में किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया है कि प्रोफाइल अपडेशन एवं ग्राम स्तरीय समितियों की जानकारी 20 मई तक शत-प्रतिशत दर्ज करना है। वहीं निरस्त दावों का शत-प्रतिशत पोर्टल में पंजीयन 25 मई तक, वन अधिकार समितियों द्वारा दावों के सत्यापन एवं परीक्षण पांच जून तक एवं ग्राम सभाओं की बैठक में प्रस्ताव को 10 जून तक पारित किया जाना है। इसी तरह उपखंड स्तरीय समिति द्वारा दावों का परीक्षण एवं अनुशंसा 20 जून तक तथा जिला स्तरीय समिति द्वारा दावों का अंतिम निराकरण 30 जून तक किया जाना सुनिश्चित करें।

--------------------------

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक 26 को

हरदा। अपर कलेक्टर प्रियंका गोयल ने बताया कि बाढ़ एवं अतिवर्षा से निपटने के लिये विभिन्ना विभागों द्वारा जिला एक्शन प्लान तैयार किया जाना है। इसके लिए कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन की बैठक 26 मई को दोपहर 12 बजे आयोजित की जाएगी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। उन्होंने निर्देशित किया है कि बाढ़ आपदा से संबंधित कोई प्लान अथवा सुझाव हो तो अपने साथ आवश्यक रूप से साथ लावें। बैठक में नियत दिनांक एवं समय का विशेष ध्यान रखते हुए निर्धारित समय से 15 मिनिट पहले उपस्थित होवे। कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए उचित शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाए।

--------------------------

कलेक्टर-एसपी केक लेकर पहुंचे सब-इंस्पेक्टर की बेटी का जन्मदिन मनाने

-रेड जोन में पदस्थ होने के कारण घर आने में असमर्थ थे सब-इंस्पेक्टर।

फोटो-09 हरदा। कलेक्टर व एसपी बेटी सिद्घि को जन्मदिन पर गिफ्ट देते हुए।

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं इसकी रोकथाम के लिए पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य सहित अनेक विभागों के कोरोना योद्घा विपरीत परिस्थितियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अपना दायित्व निभाते हुए वे अपने परिवार से भी नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर है हरदा जिले के रान्याखेड़ी गांव के रहने वाले सब-इंस्पेक्टर संजय विश्नोई। संजय वर्तमान में रेड जोन इंदौर के बाणगंगा थाने में सब-इंस्पेक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शनिवार को उनकी बेटी सिद्घि का पहला जन्मदिन था। रेड जोन एरिया में ड्यूटी के कारण वे बेटी का जन्मदिन मनाने घर आ पाने में असमर्थ थे। जब कलेक्टर अनुराग वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल को इसकी जानकारी मिली तो दोनों अधिकारी बच्ची के लिए केक एवं गिफ्ट लेकर उनके घर पहुंचे और पूरी पुलिस टीम के साथ सिद्घि का जन्मदिन मनाया। उन्होंने बच्ची के उज्जवल भविष्य की कामना की। संजय एवं उनके परिवार के लिए बेटी का जन्मदिन यादगार बन गया। संजय का कहना है कि परिवार से दूर होने पर उनके पुलिस परिवार ने उनकी कमी पूरी की। उनकी पत्नी पूजा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा उनकी बच्ची का जन्मदिन हमेशा के लिए यादगार बन गया है। उनके परिवार के सभी सदस्य भी कलेक्टर एवं एसपी की मौजूदगी में मने जन्मदिन से बेहद खुश हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना