हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिले में अवैध रेत खनन पर कार्रवाई की जाएगी। बिना रायल्टी के डंपर पर चोरी करने एवं चोरी का माल छुपाने का मामला दर्ज किया जाए। ओवरलोड डंपर की बॉडी काटने की कार्रवाई शुरू की जाए। यह निर्देश शुक्रवार को खंडवा बायपास रोड पर सिविल लाइन थाना भवन का भूमिपूजन करने के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल ने पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल को दिए हैं। मंत्री पटेल ने कहा कि ओवरलोड डंपरों से जिले की सङकें भी खराब हो रही हैं। वहीं हादसे भी बढ रहे हैं। इसलिए कार्रवाई जरूरी है। उन्होंने कलेक्टर संजय गुप्ता को भी निर्देश दिए कि खनिज विभाग और परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कार्रवाई की तैयारी की जाए। इस पर एसपी अग्रवाल ने कहा कि ओवरलोड डंपरों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

जिले के सातवें थाने का बनेगा भवन

जिले के सातवां सिविल लाइन थाना है। जिसका भवन निर्माण का भूमिपूजन किया गया है। खंडवा-इंदौर बायपास के पास बनने वाले भवन की लागत 80 लाख रुपये है। इससे पुलिस थाना भवन का निर्माण किया जाएगा। वहीं थाना भवन के पास करीब 100 पुलिसकर्मियों के आवास का निर्माण भी किया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष अमर सिंह मीणा, एएसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान सहित पुलिस महकमा मौजूद रहा।

खंडवा रोड पर चल रहा थाना

पहले हरदा शहर में केवल एक ही थाना सिटी कोतवाली था। लेकिन जंनसख्या वृद्धि को ध्यान में रखते हुए शासन ने सिविल लाइन चौकी बनाई थी। जिसे बाद में सिविल लाइन थाने के रूप में अपग्रेड किया गया। जिसके बाद से जहां मौजूद स्टाप सहित अन्य लोगों को आने जाने ओर बैठने की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। न ही कैदियों को रखने की लिए बंदीगृह की सुविधा यहां पुलिस विभाग के द्वारा अस्थाई व्यवस्थाएं कर थाना संचालित किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags