हंडिया/ हरदा। नवदुनिया न्यूज

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर देश की सुरक्षा करने वाले जवानों द्वारा अमृत महोत्सव यात्रा के तहत वाहन रैली निकाली गई। यह वाहन रैली भोपाल से शुक्रवार सुबह 8 बजे रवाना हुई। वाहन रैली को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हरी झंडी रवाना किया। भोपाल से 40 जवानों की वाहन रैली हरदा जिले के हंडिया में शाम 5 बजे पहुंची। जहां पर पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह वर्धमान, एसडीओपी हिमानी मिश्रा, थाना प्रभारी सीएस सरेआम ने जिले की सीमा में प्रवेश करने के दौरान नर्मदा नदी के पुल पर सभी जवानों का फूल माला से स्वागत किया गया। बैंड बाजे के साथ यात्रा थाने में पहुंची। जहां पर विशेष साज-सज्जा की गई। साथ ही आतिशबाजी के साथ यात्रा का स्वागत किया गया।

हंडिया में किया भव्य स्वागत

वाहन रैली का ग्रामीणों द्वारा भी भव्य स्वागत किया गया। हंडिया से यात्रा रवाना होते समय सभी जवानों को स्वल्पाहार कराया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश को आजाद हुए के 75 वर्ष हो रहे हैं। उसी उपलक्ष्‌य में प्रदेश सरकार के आदेश अनुसार अमृत महोत्सव यात्रा प्रारंभ की गई है। वाहन रैली के कप्तान अब्दुल सलीम खान ने बताया कि यह यात्रा शनिवार को बैतूल जिले में प्रवेश करेगी। इसी प्रकार पूरे मध्यप्रदेश में भ्रमण करने के बाद 30 अक्टूबर को भोपाल पहुंचेगी। जहां पर यात्रा का समापन होगा।

हरदा में जगह-जगह हुआ स्वागत

शहर के में प्रवेश करते ही साईं मंदिर के पास वाहन रैली का विभिन्ना दुर्गा उत्सव समितियों द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद डूडी निवास पर स्वागत किया गया। इसके बाद परशुराम चौक एवं चांडक चौराहे पर फूल मालाएं एवं पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया। इसके बाद मुस्लिम समुदाय व व्यापारी संघ द्वारा घंटाघर चौक पर स्वागत पुष्पवर्षा से किया गया। बस स्टैंड व नगर के विभिन्ना स्थानों पर पुलिस की इस वाहन रैली का स्वागत किया गया।

आज बैतूल के लिए होगी रवाना

वाहन रैली बापू की कुटिया पहुंची। जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चरणों में नमन कियागया। रैली में देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति विक्रांत अग्रवाल, कपिल यादव, जयपुजारी व पुलिस विभाग के कर्मचारियों द्वारा दी गई। रैली शहर के विभिन्ना मार्गों से होते हुए कच्छकडवा धर्मशाला विश्राम के लिए पहुंची। जो 23 अक्टूबर को बैतूल की ओर रवाना होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local