हरदा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। छेड़छाड़ से परेशान होकर स्कूल छोड़ने वाली छात्रा से मिलने मंगलवार को कलेक्टर ऋषि गर्ग और पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल अधिकारियों के साथ पहुंचे। बच्ची को घर से स्कूल साथ ले गए। इसके साथ ही सुरक्षा का भरोसा दिया। वहीं स्कूल के विद्यार्थियों की क्लास भी ली। इसमें पुलिस के डायल 100, महिला हेल्पलाइन एवं चाइल्ड हेल्पलाइन की जानकारी दी। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने हायर सेकंडरी स्कूल खेड़ा के विद्यार्थियों को समझाइश दी कि वे किसी से डरे नहीं।

उन्होंने विद्यालय की सभी छात्राओं को समझाया कि स्कूल से आते-जाते समय यदि कोई शरारती तत्व परेशान करें या छेड़छाड़ करे तो तुरंत विद्यालय के प्राचार्य व शिक्षक-शिक्षिकाओं को इसकी जानकारी दें। ताकि संबंधित के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई की जा सके। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी एलएन प्रजापति भी मौजूद थे।

बता दें कि ग्राम खेड़ा की स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें आरोप लगाया कि 19 सितंबर को स्कूल से घर जाते समय ग्राम कांकरिया निवासी आनंद ठाकरे ने खेड़ा वेयर हाउस के सामने आनंद ठाकरे पुत्र रामनिवास निवासी कांकरिया ने उसके साथ छेड़छाड़ कर मारपीट की। साथ ही उसके साथियों ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

इससे छात्रा बुरी तरह से डर गईं एवं स्कूल जाना बंद कर दिया। छात्रा की शिकायत पर हंडिया थाने में 23 सितंबर को आनंद ठाकरे व उसके एक साथी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 354, 294, 323 व 34 तथा लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7 व 8 में प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद सोमवार को मामला संज्ञान में आने के बाद तत्काल कार्रवाई की गई।

तीनों आरोपित गिरफ्तार, जेल भेजा

पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने बताया कि आरोपित आनंद ठाकरे निवासी कांकरिया थाना खातेगांव जिला देवास, आरोपित अभिषेक पिता संतोष कलम जाति कोरकू निवासी कोलीपुरा हंडिया, शुभम निवासी खातेगांव को मंगलवार को हंडिया थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया है। हंडिया थाना प्रभारी सीएस सरियाम ने बताया कि तीनों आरोपितों को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close