हरदा, नवदुनिया प्रतिनिधि। Harda News: जिला सहकारी बैंक की खिरकिया शाखा से संबद्ध सहकारी समिति चौकड़ी में समर्थन मूल्य पर चना बेचने वाले एक किसान ने गुरुवार सुबह समिति कार्यालय के बाहर जहर खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। इससे पहले मंगलवार को ज्ञापन सौंपकर किसान सहित अन्य ने चेतावनी दी थी कि 72 घंटे में चने का भुगतान नहीं मिला तो वे फंदा लगाकर जान दे देंगे। दो दिन में स्थिति नहीं बदली तो गुरुवार सुबह किसान छोटू उर्फ सूरज विश्नोई निवासी नीमगांव अपने साथियों को लेकर समिति कार्यालय पहुंच गया। मौके पर पुलिस बल भी पहुंच गया था। इसी दौरान सूरज ने एक शीशी निकाली और गटक ली। यह देखते ही वहां हड़कंप मच गया।

जहर गटकने वाला किसान मौके से भागा तो अन्य लोग और पुलिस भी उसके पीछे गई। सूरज को तत्काल जिला मुख्यालय के एक निजी नर्सिंग होम लाया गया। जहां उसका इलाज शुरू हो गया है। छीपाबड़ टीआई ज्ञानू जायसवाल ने बताया कि पूर्व सूचना के अनुसार पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। किसानों को फंदा लगाकर जान देने से रोका गया। इसी बीच सूरज ने शीशी निकालकर गटकने का प्रयास किया तो पुलिस ने उसे छुड़ाकर फिकवाया। हालांकि ऐहतियात के तौर पर सूरज को हरदा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ज्ञात हो कि 22 सितंबर को कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन में सूरज पिता भागीरथ विश्नोई, संदीप पिता कैलाश, प्रकाश पिता खेमाजी विश्नोई, प्रेमशंकर पिता रामभरोस सारन, गोपाल पिता छुट्टु सिंह, परमानंद पिता हुकुमचंद, शशिकांत हरणे आदि ने बताया था कि उन्होंने सहकारी समिति को महीनों पहले चना बेचा था। इसका भुगतान अब तक नहीं हो सका। समिति में खरीदी संबंधी गड़बड़ी उजागर होने के बाद जांच शुरू हुई थी।

समिति प्रबंधक दिनेश बघेल के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण तो दर्ज किया, लेकिन गिरफ्तारी अब तक नहीं हो सकी है। इसके उलट जांच के नाम पर पुलिस द्वारा किसानों को मानसिक प्रताड़ना दी जा रही है। किसानों ने भुगतान जल्द कराने की मांग करते हुए चेतावनी दी थी कि ऐसा न होने पर वे 24 सितंबर को समिति के कार्यालय के सामने सामूहिक रूप से फंदा लगाकर जान दे देंगे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020