सोडलपुर। ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र में मंगलवार सुबह से हुई मूसलधार वर्षा ने चारों ओर पानी ही पानी कर दिया। कई जगह निचली बस्तियों में पानी भर गया। निर्माणाधीन हाईवे के किनारे खेतों में भी उचित निकासी के अभाव में कई जगह पानी भर गया और तालाब जैसी स्थिति निर्मित हो गई। करीबन 6 घंटे हुई भारी बारिश के कारण कई लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। ग्राम सोडलपुर की एकमात्र हनसावती नदी तेज वर्षा के चलते उफान पर आ गई और पुल के ऊपर करीबन 3 फीट तक पानी आ गया। जिससे रहटगांव सहित आधा सैकड़ा ग्रामों से आवागमन अवरुद्ध हो गया।

प्रशासनिक व्यवस्था नहीं: ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र में हुई मूसलधार वर्षा से कई जगह पानी भरा गया। ग्राम की इंदिरा कालोनी में भी पानी भर आने के कारण ग्रामीणों को परेशानियां झेलनी पड़ी। हंसावती नदी उफान पर होने के बाद भी यहां पर किसी भी प्रकार की प्रशासनिक व्यवस्था नहीं थी क्योंकि लोग यहां पर जान जोखिम में डालकर पुल पर पानी होने के बावजूद वाहन और स्वयं नदी पार कर रहे थे।

कलेक्टर- एसपी ने किया अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

हरदा। मंगलवार की मध्य रात्रि से जारी अतिवृष्टि के कारण उत्पन्ना स्थिति का जायजा लेने के लिए कलेक्टर ऋषि गर्ग व पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने टिमरनी का दौरा किया। उन्होंने टिमरनी में कन्या स्कूल स्थित मतदान सामग्री वितरण स्थल पर वर्षा जल भराव के कारण उत्पन्ना स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने हरदा शहर स्थित बंगाली कॉलोनी पहुंच कर राहत व बचाव कार्य भी देखा और उपस्थित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कलेक्टर गर्ग ने एसडीएम टिमरनी महेश बड़ोले को निर्देश दिए कि टिमरनी शहर की निचली बस्तियों में जहां अतिवर्षा के कारण नागरिकों के घर डूब में आ गए है, उन्हें वहां से हटाकर किसी सार्वजनिक भवन में विस्थापित करें और उनके भोजन व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं करें। एसडीएम बड़ोले ने इस दौरान कलेक्टर गर्ग को बताया कि अतिवर्षा के कारण कन्या स्कूल परिसर में स्थित चार मतदान केंद्र एवं ईदगाह के पास स्थित आंगनबाङी केंद्र एवं बीआरसी भवन में स्थित मतदान केंद्र सहित कुल 6 मतदान केंद्रों के आसपास वर्षा का पानी भरा हुआ है, जिससे बुधवार को होने वाले मतदान के दौरान मतदाताओं को परेशानी हो सकती है। कलेक्टर गर्ग ने एसडीएम बड़ोले को इन 6 मतदान केंद्रों के स्थान परिवर्तन का प्रस्ताव तत्काल कलेक्ट्रेट के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग भिजवाने के निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close