हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

नगर परिषद टिमरनी के वार्ड आरक्षण की कार्रवाई एक दिन पहले ही संपादित कर दी गई, जबकि अपर कलेक्टर के आदेश में 25 मई को सुबह 10 बजे टिमरनी नगर परिषद के वार्डों का आरक्षण करने के निर्देश दिए गए थे। मंगलवार को टिमरनी के रैन बसेरा भवन में नगर परिषद के वार्ड आरक्षण की कार्रवाई एसडीएम महेश कुमार बड़ोले की अध्यक्षता में तहसीलदार ऋतु भार्गव, नगर परिषद सीएमओ राहुल शर्मा एवं जनप्रतिनिधि की उपस्थिति में की गई। इधर कलेक्टर ऋषि गर्ग ने इस संबंध में कहा कि हमारे द्वारा 25 मई तक आरक्षण करने के लिए आदेश दिए गए थे। टिमरनी एसडीएम द्वारा किया गया आरक्षण नियम विरुद्ध नहीं है। उन्होंने बताया कि बाकी निकायों का आरक्षण 25 मई को किया जाएगा। वहीं टिमरनी एसडीएम महेश कुमार बडोले ने बताया कि टिमरनी नगर परिषद के वार्डों का आरक्षण मंगलवार को किया गया। इसके लिए सूचना का प्रकाशन किया गया था।

नगर परिषद के वार्ड इस प्रकार किए आरक्षित

वार्ड-1- अजा महिला, वार्ड-2 अजा मुक्त, वार्ड- 3 अन्य पिछड़ा वर्ग महिला, वार्ड-4 अनारक्षित महिला, वार्ड-5 अन्य पिछड़ा वर्ग महिला, वार्ड- 6 अनारक्षित मुक्त, वार्ड-7 अजजा मुक्त, वार्ड-8 गांधी अनारक्षित मुक्त, वार्ड-9 अन्य पिछड़ा वर्ग मुक्त, वार्ड-10 अनारक्षित मुक्त, वार्ड-11 अनारक्षित महिला, वार्ड-12 अनारक्षित मुक्त, वार्ड-13 अनारक्षित महिला, वार्ड- 14 अनारक्षित महिला, वार्ड- 15 अनुसुचित जाति महिला।

सरपंच, जनपद-जिला पंचातस सदस्यों का आरक्षण आज

आगामी पंचायत निर्वाचन से पूर्व ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जनपद अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य पद के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं के लिए आरक्षण 25 मई को सुबह 11 बजे होंगे। कलेक्टर ऋषि गर्ग के अनुसार जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य व जनपद अध्यक्ष के आरक्षण कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सुबह 11 बजे से होंगे। जबकि पंच व सरपंच पद के आरक्षण की प्रक्रिया जनपद पंचायत हरदा व टिमरनी के सभाकक्ष में एवं खिरकिया में एसडीएम कार्यालय के सभाकक्ष में 25 मई को सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

हरदा नपा और खिरकिया नप के आरक्षण आज

आगामी दिनों में आयोजित होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन से पूर्व वार्डों का आरक्षण आगामी 25 मई को सुबह 10 बजे जिले के दो नगरीय निकाय हरदा व खिरकिया में होगा। खिरकिया नगर परिषद के वार्डों का आरक्षण एसडीएम कार्यालय खिरकिया में 25 मई को सुबह 10 बजे से होगा। इसी तरह नगर पालिका परिषद हरदा के वार्डों का आरक्षण नगर पालिका परिषद हरदा के सभाकक्ष में 25 मई को सुबह 10 बजे से होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close