हरदा। नेहरू स्टेडियम ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के एएचपी घटक में 300 ईडव्ल्यूएस भवनों के आवंटन किया गया था। जिन्हें 20 हजार रुपए राशि का बैंक ड्राफ्ट बनवाकर हरदा नगर पालिका सीएमओ के नाम हरदा नगर पालिका में जमा कराना अनिवार्य है। लेकिन आज दिनांक तक अधिकांश लोगों ने यह राशि जमा नहीं कराई है। सीएमओ ने बताया कि अगले चरण में शेष राशि 1 लाख 80 हजार और जमा करानी होगी। ताकि योजनांतंर्गत 7 लाख की राशि का यह भवन मात्र 2 लाख में हितग्राही का हो सकेगा।

-------

4 दुकानों को सील कर 6 लाख वसूल किया किराया

हरदा। नगर पालिका द्वारा दुकानदारों से बाकी किराया वसूलने की कार्रवाई को तेज कर दिया गया है। नगर पालिका आरआई गयाप्रसाद सेजनकर ने बताया कि सीएमओ के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को शहर के बस स्टैंड चौक, कुलहरदा क्षेत्र की चार दुकानों को सील किया गया। इसके साथ ही 6 लाख का जुर्माना भी वसूल किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक 12 दुकानों को सील कर वसूल 18 लाख की वसूली हो चुकी है। नगर पालिका द्वारा यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

-----------

फोटो 12 हरदा। दुकानों पर कार्रवाई करते हुए कर्मचारी।

बाल श्रमकों को विमुक्त करने शुरू किया अभियान

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

बालक एवं कुमार श्रम अधिनियम 1986 के अंतर्गत बुधवार को शहर में बाल एवं कुमार श्रमिको की विमुक्ति के लिए संयुक्त कार्रवाई की गई। जिला बाल श्रम टास्क फोस सदस्यों द्वारा संयुक्त भ्रमण कार्यक्रम अंतर्गत बाल श्रम विमुक्ति अभियान चलाया गया। जिसमें चाइल्ड लाइन व अन्य सदस्यों श्रम विभाग, पुलिस विभाग, द्वारा हरदा शहर में चिन्ह्ति किए गए। विभिन्ना दुकानों व होटलों पर बधाो से बाल श्रम का कार्य करवा रहे नियोक्ताओ पर की गई कार्रवाई शहर के छीपानेर रोड, नारायण टॉकिज, नेहरु स्टेडियम में अलग - अलग स्थानों पर कार्य कर रहे बालको को बाल श्रम के कार्य से मुक्त करवाया गया।

------------

Posted By: Nai Dunia News Network