हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव के साथ शहर सरकार की तस्वीर साफ हो गई है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगातार तीसरी बार नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर कब्जा किया गया। भाजपा की ओर से भारती राजू कमेड़िया लगातार तीसरी नगर पालिका अध्यक्ष चुनी गई हैं। रविवार को शहर के शासकीय पालीटेक्निक कालेज में हुए नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव में भारती कमेड़िया को 26 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की अध्यक्ष प्रत्याशी सुप्रिया अशोक पटेल को 9 वोट मिले। नगर पालिका में कांग्रेस के 10 पार्षदों में से एक पार्षद ने भाजपा के लिए वोटिंग की। इस बात की चर्चा भी दिनभर कांग्रेस के नेताओं में चलती रही। वहीं उपाध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी अंशुल गोयल को 25 वोट मिले। वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद की प्रत्याशी प्रीति धर्मेंद्र चौहान को 10 वोट मिले। वहीं एक वोट निरस्त हो गया। बता दें कि नगर पालिका के पार्षद पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा के 24, कांग्रेस के 10 एवं एक निर्दलीय ने जीत हासिल की थी।

भाजपा की नपा में लगातार तीसरी जीत

हरदा नगर पालिका परिषद में लगातार भाजपा ने तीसरी बार जीत दर्ज कर नपाध्यक्ष के पद पर कब्जा बरकरार रखा है। इससे पहले वर्ष 2015 में खाली कुर्सी भरी कुर्सी प्रक्रिया में कांग्रेस की संगीता बंसल के बाद भाजपा की ओर से साधना सुरेंद्र जैन को नपाध्यक्ष बनाया गया था। इसके बाद वर्ष 2017 में हुए नगर पालिका के चुनाव में सुरेंद्र जैन ने कांग्रेस के हरिमोहन शर्मा को चुनाव हराकर भाजपा की ओर से लगातार दूसरी बार नपाध्यक्ष की कुर्सी हासिल की थी। इस बार पहली बार पार्षदों ने अपने मत का उपयोग कर भाजपा की भारती कमेड़िया को नपाध्यक्ष बनाया।

परिणाम की घोषणा होते ही आतिशबाजी शुरू

नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव के परिणाम की घोषणा होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आतिशबाजी शुरू की गई। इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने भाजपा के साथ ही कृषि मंत्री के जिंदाबाद के नारे लगाए। इसी बीच कृषि मंत्री कमल पटेल भी पर्यवेक्षक योगेश मेहता के साथ मतगणना स्थल के बाहर पहुंचे। जहां पुष्पहार से पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं ने स्वागत किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close