खिरकिया/छीपाबड़।

माहेश्वरी समाज इस साल लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में ही आज 31 मई रविवार को महेश नवमी का पर्व मनाएगा। इस पर समाज द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिताएं होंगी। कोरोना संक्रमण की वजह से पहली बार शहर में शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी। समाज के अध्यक्ष मुरली मालू, होशंगाबाद-हरदा युवा संगठन अध्यक्ष एवं महेश नवमी उत्सव के प्रदेश प्रभारी गिरिराज माहेश्वरी, स्थानीय युवा इकाई अध्यक्ष श्याम तापड़िया, महिला मंडल की जिला संचारिका सुनीता तोषनीवाल और स्थानीय अध्यक्ष रजनी सोनी ने बताया कि मप्र पूर्व क्षेत्रीय प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के द्वारा माहेश्वरी समाज के उत्पत्ति दिवस महेश नवमी को उत्सव सेवा संकल्प के साथ मनाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान युवा संगठन द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन एप्प द्वारा आयोजन किया जाएगा। महेश नवमी के उपलक्ष्य में कोरोना महामारी के बीच आम जनों को सेवा देने वाले योद्धाओं का समाज की ओर से सम्मान किया जाएगा। साथ ही जरूरतमंद लोगों को समाजजनों द्वारा सामर्थ्यनुसार खाद्यान्न सामग्री वितरण एवं गौ ग्रास के लिए राशि दान में दी जाएगी। महेश नवमी पर रविवार को समाजजन अपने घरों के सामने रंगोली मांडेंगे। भगवान महेश का अभिषेक एवं पूजन करेंगे। इस कार्य को भी रचनात्मक रूप देते हुए रंगोली विथ सेल्फी तथा अभिषेक-पूजन का फोटो एप्प पर डाउनलोड किया जाएगा। रविवार शाम 4 बजे जूम एप पर माहेश्वरी समाज देश और विदेश में एक साथ प्रसिद्ध भजन गायक द्वारकादास मंत्री के साथ जय महेश का उद्घोष कर महेश वंदना का गायन करेंगे। खिरकिया में अभिषेक पूजन के बाद युवा संगठन समाज के घरों में प्रसादी वितरित कर बुजुर्गों का सम्मान करेंगे। शाम को अपने अपने घर पर 5 से 9 दीपक लगाए जाएंगे।

-----

जिले के दो हजार कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

सेंटर फोटो-01 खिरकिया। कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए।

खिरकिया। जवाहर नवोदय विद्यालय ने अपने ध्येय वाक्य शिक्षार्थ आइए-सेवार्थ जाइए को चरितार्थ करते हुए शुक्रवार-शनिवार को उन सभी कोरोना योद्धाओ तक पहुंचने का प्रयास किया। जिन्हें समाज नजरअंदाज करता आया है। विद्यालय के वरिष्ठ छात्र संजय बिजगावने के मार्गदर्शन में चारुवा नवोदय के भूतपूर्व छात्रों ने अभिनव पहल की जिसमें जिले के लगभग दो हजार कोरोना योद्धाओं का नवोदियन्स अंदाज में ग्रीटिंग कार्ड देकर सम्मानित किया गया। कोरोना योद्धाओं को तहसीलवार टीम बनाकर सम्मानित किया गया। खिरकिया तहसील में दुर्गेश कौशल, हरदा में वासुदेव कुशवाहा, टिमरनी में मोनिका मालवीय, रहटगांव में पवन काजले,हंडिया में श्रुति तिवारी और सिराली में देवीसिंग सेजकर ने अपनी-अपनी टीम का नेतृत्व किया।सभी टीमों ने शहरों के अलावा गांवों में सरपंच,सचिव,कोटवार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,बैंक कर्मचारी,पुलिस, प्रसाशन समाज सेवी संस्थाओं, पत्रकारों, और वनकर्मियों का सम्मान किया। इस मौके पर भागवत, सुनील, कमलेश, आदिल, संदीप सेन, नर्मदा, अभय, मोनिका गौर, रोहित, शिवम, अमजद, चंदन साथ रहे।

--------

मास्क व सैनिटाइजर का निश्शुल्क वितरण किया

सेंटर फोटो-02 खिरकिया। मास्क एवं सैनिटाइजर वितरित करते हुए।

खिरकिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की प्रथम वर्षगांठ पर भाजयुमो ने शनिवार को शहर में दुकानदारों एवं आम जनता को मास्क एवं सैनिटाइजर का निश्शुल्क वितरण किया। इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सभी नागरिकों और दुकानदारों से मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया।जिससे कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सके एवं सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन हो सके। मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण करते समय भाजपा मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत, भाजयुमो के पूर्व जिला अध्यक्ष नितिन गुप्ता, नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, जिला मंत्री संजय यादव, हनी शर्मा, शांति लाल मालाकार, रौनक चोरे आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

------

सुनीता एवं आजाद तोषनीवाल को बनाया प्रादेशिक सदस्य

छीपाबड़। प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन में नगर से सामाज की सदस्य सुनीता तोषनीवाल एवं आजाद तोषनीवाल को सदस्य बनाया गया है। जूम एप पर आयोजित अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन की आनलाइन बैठक में उन्होंने नगर से समाज का प्रतिनिधित्व किया। जिसमें नए सदस्यों के प्रशिक्षण व महेश नवमी बनाने पर चर्चा की गई। प्रादेशिक सदस्य बनाए जाने पर स्थानीय माहेश्वरी महिला मंडल एवं समाजजनों ने हर्ष व्यक्त किया।

------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना