छिंदवाड़ा। जिला चिकित्सालय की व्यवस्था दुरूस्त करने के संबंध में शनिवार को शाम 4 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में एक अत्यावश्यक बैठक का आयोजन किया गया है । कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा द्वारा छिन्दवाड़ा मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता को निर्देश दिये गये है कि इस अत्यावश्यक बैठक में उपस्थित रहें और अपने सभी डॉक्टर्स का इस बैठक में उपस्थित रहने के लिये अपने स्तर से निर्देशित करें।

जिला अस्पताल का हर तीसरे दिन अनिवार्य रूप से भ्रमण करने के निर्देश

छिंदवाड़ा। कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा द्वारा आयुक्त नगर पालिक निगम इच्छित गढ़पाले और राजस्व अनुविभागीय अधिकारी अतुल सिंह को निर्देश दिये गये है कि जिला अस्पताल में मरीजों को सही इलाज, दवाई की सुविधा की अस्पताल में उपलब्धता, नियमित साफ-सफाई, डॉक्टर्स का नियमित भ्रमण और नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिये जिला अस्पताल का हर तीसरे दिन अनिवार्य रूप से भ्रमण करें। साथ ही जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में समय-समय पर अवगत कराते रहें। वहीं अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही को निर्देश दिये गये है कि जिला अस्पताल में मरीजों को सही इलाज, दवाई की सुविधा की अस्पताल में उपलब्धता, नियमित साफ-सफाई, डॉक्टर्स का नियमित भ्रमण और नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिये जिला अस्पताल का हर सप्ताह अनिवार्य रूप से भ्रमण करें। साथ ही जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में समय-समय पर अवगत कराते रहें।

4 स्व-रोजगार योजनाओं के लिये आवेदन पत्र आमंत्रित

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत जारी वित्तीय वर्ष में जिले के शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को स्वयं का व्यवसाय/उद्यम/सेवा इकाई स्थापित करने के लिये एक हजार 146 का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। इच्छुक हितग्राही मार्गदर्शन और प्रकरण तैयार करने के लिये जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र से संपर्क कर एम.पी.ऑन लाईन द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक आर.डी.प्रजापति ने बताया कि मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना के अंतर्गत 720, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतर्गत 36, मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना के अंतर्गत 352 और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत 38 हितग्राहियों को लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

विद्यार्थियों से कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिये 17 जून तक ऑन लाईन आवेदन पत्र आमंत्रित

छिंदवाड़ा। सुपर-100 और जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालयों में कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिये आगामी 26 जून को सम्मिलित प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है । इस परीक्षा के लिये आगामी 17 जून तक ऑन लाईन आवेदन पत्र भरे जा सकते है । जिले के विद्यार्थी निर्धारित तिथि तक अपना आवेदन पत्र ऑन लाईन प्रस्तुत कर सकते है । सी.बी.एस.ई.बोर्ड से कक्षा 10 में 70 प्रतिशत या अधिक अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थी यदि इस परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते है तो वे निर्धारित प्रपत्र में 17 जून को शाम 5 बजे तक जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में फीस की राशि सहित ऑफ लाईन आवेदन जमा कर सकते हैं।