होशंगाबाद। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में 15 और 16 नवबंर को होने वाले मंडल अध्यक्ष संगठन चुनाव को लेकर जिला बैठक आज होगी। भाजपा जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल ने बताया कि भाजपा के नगर ग्रामीण मंडल को लेकर सभी बीस मंडलों में होने वाले निर्वाचन की तैयारी एवं प्रशिक्षण को लेकर आज जिला भाजपा कार्यालय में दोपहर 2 बजे एक महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। बैठक में मंडल निर्वाचन अधिकारी सहअधिकारी एवं पर्यवेक्षकगण को रायशुमारी की प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया जायेगा। बैठक में सांसद, विधायक, जिला पदाधिकारी चुनाव निर्वाचन प्रभारी, सहप्रभारी, पर्यवेक्षक एवं सभी मंडल अध्यक्षगण बैठक में अपेक्षित रहेंगे।

--------------------

पेज 15के लिए

मां नर्मदा की जलधारा में भक्तों ने कि या स्नान, हर-हर नर्मदे गूंजा

सांडिया घाट पर कार्तिक पूर्णिमा पर लगा विशाल मेला

फोटो-

12एचओएस-18

के प्शन-पिपरिया। सांडिया घाट पर कार्तिक पूर्णिका के पावन अवसर पर नर्मदा में डुबकी लगाते हुए श्रद्धालु।

पिपरिया। नवदुनिया न्यूज

कार्तिक मास पूर्णिमा के अवसर पर सांडिया स्थित मां रेवा के तट पर मां नर्मदा के आंचल में हजारों भक्त स्नान करने पहुंचे। सांडिया सिवनी एवं माछा स्थित कु ब्जा संगम पर भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। सांडिया घाट पर विशाल मेले में क्षेत्र सहित शहर के भक्तों का सैलाब देखते ही बन रहा था। मां नर्मदा की जलधारा में भक्तों ने स्नान कि या। इस दौरान चारों ओर हर-हर नर्मदे की गूंज सुनाई दे रही थी।

हिंदू धर्म के अनुसार साक्षात दंडवत सरें भरकर माता के दरबार में हाजरी लगाना बडे पुण्य का काम होता है। जिसके चलते प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में श्रद्धालु दंडवत कर सांडिया धाम एक दिन पूर्ब ही पहुंच गए थे। भक्तों की सेवा के लिए सांडिया रोड स्थित जयमातादी समिति के सभी सदस्य दिनरात की मेहनत कर अलसुबह से चाय नास्ता के साथ दोपहर एवं शाम को पड़ाव पर भोजन पहुंचाने की व्यवस्था भी करते रहे। दंडवत अर्थात सरें भर कर मां रेवा के तट पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या इस बार बहुत अधिक होने से पुलिस ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम कि ए।

भंडारों में लाखों भक्तों ने ली प्रसादी

मां रेवा के तट पैदल पहुंचने वाले भक्तों का पहुुंचने का सिलसिला रात भर चलता रहा। नगर के मंगलवारा सुभाष चौक से ही भक्तों की सेवा के लिए चाय पोहा का प्रबंध शुरु हुआ। जो सांडिया रोड, सिलारी, झील पिपरिया, ढाडिया, खापरखेडा,गाडाघाट, पचलावरा सहित सांडिया ग्राम में भक्तों के लिए अनेक स्थान पर समाजसेवी संस्थाओं ने रातभर पैदल चलने वाले भक्तों को सेवा की। पूर्णिमा के दिन सुबह से ही दर्जनों भंडारों में भक्तों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया गया।

सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात

पूर्णिमा के अवसर पर ग्राम सांडिया में करीब एक लाख से भी ज्यादा भक्त स्नान करने पहुंचे। भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीओपी के निर्देश पर थाना प्रभारी सहित बडी संख्या में पुलिस बल घांटों पर तैनात रहा है। जिससे स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को कि सी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। मॉ नर्मदा तट पर एक दिन पूर्व ही श्रृद्धालुओं की भीड़ बढने से रात्री में घाटों पर पर्याप्त बिजली का प्रबंध कराया गया। भक्तों की सुरक्षा के लिए घाट पर गोताखोर एवं स्थानीय तैराक तैनात रहे। इस वर्ष नर्मदा में पानी अधिक होने के कारण सीताराम घाट पर मेला के लिए स्थान नहीं है। जिससे ग्राम पंचायत एवं प्रशासन द्वारा बाजार घाट पर मेले के लिए व्यवस्थाएं की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network