इटारसी। आदिवासी विकासखंड केसला की ग्राम पंचायत चौकीपुरा सुखतवा के अंतर्गत स्वीकृत रेत खदान कासदा रैयत की आड़ में अवैध रेत खनन की शिकायत सांसद प्रतिनिधि शैलेंद्र दीक्षित ने की है। उनका आरोप है कि विकासखंड में स्थित नदी, नालों, वन भूमि में स्थित नदी नालों एवं अति संवेदनशील प्रूफ रेंज और रेलवे की भूमि पर स्थित नालों से अवैध रेत माफियाओं द्वारा जमकर अवैध उत्खनन और स्टाक किया जा रहा है। उत्खनन की शिकायत सांसद उदय प्रताप सिंहए कलेक्टर, जिला खनिज अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी इटारसी, और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत केसला को की है।

----------------

नगर के चौराहों पर फिर पसरा अतिक्रमण

माखन नगर। बाबई के मुख्य चौक नसीराबाद चौराहा माखन चौक माखनलाल चतुर्वेदी मूर्ति स्थल वीर बंबू चौराहा ऐसे मुख्य चौराहों पर सब्जी कपड़ा मनिहारी कपड़ा दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है अतिक्रमण का हाल है कि नगर के मुख्य मार्ग नसीराबाद चौराहे से बालाजी मंदिर तक साहू मोहल्ला आम नागरिकों का निकलना मुश्किल है, जबकि पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसे आवाजाही वाले चौराहे पर पुलिस पाइंट बनाया गया है, लेकिन वहां कोई भी पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात ही नहीं रहते। जिससे मेन लाइन में फोर व्हीलर ट्रैक्टर ट्राली की आवाजाही बेरोकटोक होती रहती है। नगर परिषद का अतिक्रमण की ओर कोई ध्यान ही नहीं जाता है। नवरात्रि उत्सव के चलते आम नागरिक परेशान है चौराहों पर दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई हैं। पूजन आरती के समय चार पहिया वाहनों का निकलना परेशानी का कारण बन रहा है। त्योहारों को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करना चाहिए। यह मांग शहर के आम लोग कर रहे हैं।

------------

पुलिस ने नाबालिग को परिजनों को सौंपा

माखन नगर। बाबई थाना क्षेत्र के ग्राम की एक नाबालिग को रोहित पासी निवासी आरी 8 अगस्त को बहला-फुसलाकर ले गया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाबालिग को इटारसी से दस्तयाब कर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया है। वही बहला-फुसलाकर ले जाने वाले रोहित पासी को धारा 363, 376 एवं पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

--------------

पति सहित ससुराल वालों पर प्रताड़ना का केस दर्ज

माखन नगर। ग्राम सांगाखेड़ा निवासी शांति बाई सैनी ने अपने पति जगदीश सैनी, पूजा गायत्री एवं कला बाई के विरुद्ध दहेज मांगने एवं मारपीट कर प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया महिला की शादी 2019 में सांगाखेड़ा निवासी जगदीश से हुई थी, कुछ दिन तो उसे ठीक रखा गया। उसके बाद ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे और प्रताड़ित करने लगे पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020