नर्मदापुरम (होशंगाबाद), नवदुनिया प्रतिनिधि। राज्य स्तर की हॉकी प्रतियोगिता में जिले की टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हॉकी खिलाड़ी शरद मांझी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर रेत कारोबारी आकाश पांडे पर शनिवार-रविवार की दरिमयानी रात करीब एक बजे हमला कर दिया। शरद ने माउजर से आकाश पर गोली चलाई1 निशाना चूक जाने के कारण आकाश बाल-बाल बच गया। घटना की जानकारी लगने के बाद सिटी कोतवाली व डायल 100 का अमला मौके पर पहुंचा और दो हमलावरों को हिरासत में ले लिया। वहीं एक हमलावर फरार होने में सफल हो गया। बताया जा रहा है कि उदय ठाकुर पहले रेत ठेका कंपनी आरकेटीसी का कर्मचारी रहा है। इसी दौरान उसने आकश की गाड़ी पकड़ी इसी बात को लेकर रंजिश चली आ रही है। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान ने बताया कि आकाश पांडे की शिकायत पर शरद मांझी, उदय ठाकुर व तरुण पटेल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हिरासत में लिए गए आरोपितों से पुलिस टीम पूछताछ कर ही है। जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

माउजर दिखाकर रोका रास्ता, किया फायर

आकाश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि वह मालाखेड़ी से अपने दोस्त सागर तिवारी के साथ आ रहा था। उसकी बाइक एसपी ऑफिस के पास खड़ी थी। वह जैसे ही बाइक लेने गया, तभी शरद मांझीव तरुण पटेल ने उसका रास्ता रोक लिया। शरद ने माउजर लहराते हुए उसके साथ गाली-गलौज की और धमकाया। इसी दौरान उदय भी पिस्टल लेकर वहां पर आ गया। हमलावरों ने उसे घेर लिया था, तभी शरद ने उस पर फायर कर दिया। आकाश का कहना है कि शरद ने गोली चलाई थी, लेकिन निशान चूकने के कारण जान बच गई।

पुलिस ने कारतूस का खोल बरामद किया

घटना की जानकारी लगने के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। पुलिस ने मौका-ए-वारदात से कारतूस का खोल बरामद कर लिया है। एसपी ऑफिस तिराहे पर हुए विवाद के बाद से ही क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। स्थानीय रहवासियों का कहना है कि एसपी ऑफिस के पास जो घटनाक्रम हुआ है, उससे सभी घबराए हुए हैं। आए दिन इस क्षेत्र में विवाद की स्थिति बनती रहती है।

कई मामले दर्ज हैं शरद पर

एक वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी ने बताया कि शरद जिले की टीम का प्रतिनिधित्व कर चुका है। उसकी गिनती हॉकी बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में होती थी, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह खेल के मैदान से दूर हो गया। शरद के खिलाफ पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। पुलिस अब शरद, उदय व तरुण का रिकार्ड भी निकाल रही है।

आकाश पांडे की शिकायत पर शरद मांझी, तरुण पटेल, व उदय ठाकुर के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। दो आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। एक अन्य की तलाश की जा रही है।

- संतोष सिंह चौहान, टीआइ, सिटी कोतवाली

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local