लीड खबर

अपडेट - जिले के 8324 परिवारों के सदस्यों को किया गया पात्रता पर्ची का वितरण 16एचओएस5 - होशंगाबाद। कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री भूपेंद्र सिंह। नवदुनिया।

16एचओएस6 - होशंगाबाद। पात्रता पर्ची से राशन वितरित करते मंत्री। नवदुनिया।

होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि।

पात्रता पर्ची नहीं होने के कारण कई परिवारों के राशन नहीं मिल पा रहा था। ऐसे 37 लाख नए हितग्राहियों को अभियान चलाकर जोड़ा गया है। उन्हें पात्रता पर्ची का वितरण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है कि पूरे प्रदेश में 16 से 23 सितंबर तक गरीब कल्याण सप्ताह के रूप में मनाया जएगा। यह बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को नर्मदा महाविद्यालय में अन्ना उत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। मां सरस्वती का विधिवत पूजन कर अन्ना उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिले के 8324 परिवारों के सदस्यों को किया गया पात्रता पर्ची का वितरण किया गया।

प्रत्येक गरीब को मिलेगा राशनः मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध कराने की शुरूआत कर दी गई है। पात्रता पर्ची से वंचित परिवारों को पात्रता पर्ची का वितरण किया गया है। अब गरीब परिवारों के प्रत्येक व्यक्ति को पांच किलो अनाज, एक किलो नमक, 1.5 लीटर केरोसिन का वितरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना में नवंबर 2020 तक प्रति सदस्य 5 किलोग्राम खाद्यान्ना एवं एक किलोग्राम दाल प्रति परिवार को निश्शुल्क वितरित किया जाएगा।

पूर्व सरकार पर साधा निशाना

पूर्व की कांग्रेस सरकार पर मंत्री श्री सिंह ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार द्वारा बंद की गई अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को फिर से प्रारंभ कर दिया गया है। संबल योजना के माध्यम से अब तक 23 लाख हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया है। साथ ही फसल बीमा योजना की प्रीमियम की राशि जमा की गई है,अब 18 सितंबर को द्वितीय किस्त के रूप में 4600 करोड़ रुपये किसानों के खातों में अंतरित किए जाएंगे।

पीएम स्वनिधि योजना से मिली सहायता

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में गरीब परिवारों के छोटे-छोटे धंधे ठप हो गए थे। ऐसे परिवारों के धंधों को सुचारू रूप से शुरू करने के लिए पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ब्याज मुक्त राशि प्रदान की जा रही है। प्रदेश सरकार ने 1.08 लाख हितग्राहियों के खातों में 108 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 8.5 लाख हितग्राहियों का पंजीयन किया गया है।

शारीरिक दूरी का नहीं रखा ध्यान

16एचओएस7 - होशंगाबाद। कार्यकर्ताओं से घिरे मंत्री भूपेंद्र सिंह। नवदुनिया।

कार्यक्रम के अंत में जब मंत्री भूपेंद्र सिंह हॉल से बाहर आए तो भाजपा कार्यकर्ताओं में उनसे मिलने के लिए होड़ लग गई। कई कार्यकर्ता उनके पास पहुंच गए और फोटो खिंचवाई। शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए अधिकारी और सुरक्षा कर्मी कार्यकर्ताओं से कहते रहे, लेकिन किसी भी इस बात पर ध्यान नहीं दिया। इस दौरान जिले के चारों विधायक, सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020