बॉटम-

होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि

पितृमोक्ष अमावस्या पर गुरुवार को नर्मदा घाटों पर पिंडदान व तर्पण करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। नपा प्रशासन ने पर्व को देखते हुए बुधवार को नगर के सभी नर्मदा घाटों की साफ-सफाई कराई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को भीड़ के रूप में धार्मिक आयोजन नहीं करने की सलाह दी गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए घाटों पर नपा के कर्मचारियों के अलावा सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे। पितृपक्ष के पहले दिन से ही यहां लोग सुबह तर्पण करने आ रहे हैं। कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सीमित संख्या में ही लोगों की उपस्थिति के साथ पिंडदान-तर्पण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

सुरक्षा उपाय अपनाने की अपीलः जिला पंडित-पुजारी संघ के अध्यक्ष डॉ. गोपाल प्रसाद खड्डर ने बताया कि वे और उनके सहयोग पुरोहित सेठानी घाट पर धार्मिक आयोजन कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करा रहे हैं। पितृमोक्ष पर आने वाले श्रद्धालुओं से कोविड-19 के नियमों को अपनाने की अपील की जा रही है। सीमित संख्या में भी लोग धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होकर पुण्य व स्वास्थ्य लाभ उठाएं।

नपा ने कराई सफाई

नगर पालिका द्वारा निरंतर नगर के समस्त घाटों की सफाई एवं धुलाई का कार्य किया गया। सीएमओ माधुरी शर्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य अधिकारी सुनील तिवारी के नेतृत्व में गठित दो दलों ने बुधवार को सेठानी घाट, राज घाट व कोरी घाट पर सफाई एवं धुलाई का कार्य किया। राज घाट क्षेत्र में अधिक मलबा एवं गंदगी बाढ़ के कारण एकत्रित हो गई थी, जिसे हटाकर राज घाट को व्यवस्थित कर दिया गया है। सीएमओ माधुरी शर्मा ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे अपने घरों का कचरा नगरपालिका के कचरा वाहनों में डालें तथा नगर को स्वच्छ बनाने में सहयोग दें।

---------

फोटो 16एचओएस11 होशंगाबाद। कोरीघाट पर साफ-सफाई व धुलाई करते हुए नगरपालिका के कर्मचारी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020