इटारसी। तवा बांध के कैंचमेंट एरिया में हुई बारिश के चलते मंगलवार रात बांध के 3 गेट 2-2 फीट ऊंचाई तक खोले गए हैं। रात 10ः30 बजे पानी बढ़ने के कारण प्रबंधन ने गेट खोलने का निर्णय लिया। बांध से 10770 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। बुधवार को सुबह 6 बजे जलस्तर 1166 फीट होने पर गेट बंद कर दिए गए। तवा के कैंचमेंट एरिया में हो रही भारी बारिश के कारण पानी का भराव हुआ था। जलस्तर नियंत्रण करने के लिए बांध के गेट खोलना पड़ा।

-------------

खाद्य विभाग की टीम ने की होटलों पर जांच

इटारसी। बुधवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने बाजार में किराना स्टोर्स, होटलों एवं अन्य खाद्य पदार्थों की जांच की। निरीक्षक शिवराज पावक के साथ आई टीम ने बाजार की सभी किराना दुकानों, होटलों पर मैजिक बॉक्स किट की मदद से सैंपल लिए।

00000000000

महिलाओं-बच्चों को दी पोषण आहार की जानकारी

इटारसी। राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत एलकेजी कॉलोनी में सेक्टर 3 की पर्यवेक्षक रेखा मालवीय के मार्गदर्शन में केंद्र 117 की संचालिका माया कदम ने हितग्राहियों एवं बच्चों को मौसमी फल, सब्जी आदि खाने, बच्चों को प्रोटीन विटामिन युक्त पदार्थ देने, धात्री महिलाओं को स्तनपान संबंधित जानकारी एवं गर्भवती महिलाओं को बेबी केयर के बारे में जानकारी दी। कमजोर एवं कम वजन वाले बच्चों को फल, सब्जियों एवं अनाज का वितरण भी किया गया।

0000000000

विश्वेसरैया का जन्म दिन मनाया

इटारसी। वेस्ट सेंट्रल रेलवे इंजीनियरिंग एसोसिएशन द्वारा विद्युत लोको शेड में भारतरत्न सर एम विश्वेसरैया के जन्मदिन पर इंजीनियर्स दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर वांछित खरे द्वारा विश्वेश्वरैया की फोटो पर माल्यार्पण कर उनके प्राकृतिक स्त्रोतों से घर-घर पानी की आपूर्ति और गंदे पानी की निकासी के लिए नाली निर्माण, बांध और नहर निर्माण के अलावा औद्योगिक क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों का वर्णन किया। इंजीनियर एमएस कुशवाहा एवं सैयद जरयाब अली ने इंजीनियर्स स्टॉफ का आभार जताया।

000000000000

कोविड केयर सेंटर में बिजली गुल, मरीज हुए परेशान

इटारसी। पवारखेड़ा स्थित कोविड केयर सेंटर में बुधवार को अचानक बिजली गुल हो गई। इस वजह से भर्ती मरीजों की गर्मी में काफी परेशानी हुई। देर तक बिजली न आने से मरीजों की हालत बिगड़ने लगी। फाल्ट आने के कारण बिजली सप्लाई ठप हो गई थी। शिकायत मिलने के बाद लाइनमैन ने बिजली के फाल्ट को ठीक किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020