मामलाः निर्माणाधीन कमिश्नर कार्यालय के लिए निमसाड़िया से लाई गई थी मिट्टी

निमसाड़िया से लाई गई मिट्टी के ढेर में दबा मिला शव हरदा निवासी युवक के रूप में हुई मृतक की पहचान

पेज 13 लीड

18एचओएस-़1

केप्शन- होशंगाबाद। घटनास्थल पर जांच करते पुलिस व एफएसएल अधिकारी। नवदुनिया।

18एचओएस-़़2

केप्शन-होशंगाबाद। मृतक के कपड़ों से आधार कार्ड बरामद किया गया। नवदुनिया।

होशंगाबादए नवदुनिया प्रतिनिधि।

कोठी बाजार स्थित जनपद कार्यालय के पीछे निर्माणाधीन कमिश्नर कार्यालय भवन के पास मिट्टी के ढेर में दबा एक शव मिला है। मिट्टी को ग्राम निमसाड़िया के एक खेत से शनिवार-रविवार रात करीब एक बजे लाया गया था। डंपर के चालक ने जब ट्राला खाली किया उसी दौरान यह शव मिला, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। मृतक की पहचान हरदा के हंडिया निवासी दीप सिंह भल्लावी के रूप में हुई है। दीप सिंह पिछले तीन दिनों से गायब था। सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग केस दर्ज कर जांच डायरी देहात पुलिस को सौंप दी है। मौत के सही कारणों का पता करने के लिए शव को मेडिकोलीगल संस्थान भोपाल भेजा गया है।

मामला बेहद संदिग्ध

एफएसएल अधिकारी दीप्ति वर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। वर्मा के मुताबिक शव जिन परिस्थितियों में मिला है उससे मामला बेहद संदिग्ध लग रहा है। शव के सिर का हिस्सा पूरी तरह से गल चुका है तो वहीं कमर के बीच का भाग टूटा हुआ है। पैर की हड्डियां भी नजर आ रही है। पुलिस को आशंका है कि मृतक या तो किसी वारदात का शिकार हुआ है या फिर किसी वाहन की चपेट में आने से मौत हुई है।

ठेकेदार के बयान पर संशय

जांच के दौरान एक ठेकेदार सामने आया है, जिसका कहना है कि दीप सिंह उसके यहां काम करता था और तीन दिन पहले खेत में डंपर खड़ा करके कहीं चला गया था। पुलिस ने ठेकेदार के बयान दर्ज किए हैं। हालांकि ठेकेदार द्वारा बताई गई बातें पुलिस अधिकारियों के गले नहीं उतर रही है। मामले की तह तक जाने के लिए कुछ मोबाइल नंबरों की भी जांच की जा रही है।

गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज नहीं

दीप सिंह भल्लावी पिछले कई सालों से होशंगाबाद में रह रहा था और उसके परिजन ग्वालटोली में रहते हैं। उसके गायब होने के बाद भी गुमशुदगी रिपोर्ट किसी भी थाने में दर्ज नहीं है। पुलिस को मृतक के शव से आधारकार्ड बरामद हुआ है। जिसमें 100 रुपये के अलावा दो विजिटिंग कार्ड भी थे। निमसाड़िया निवासी मनोज चौरे के खेत से मिट्टी को निर्माणाधीन भवन के उपयोग के लिए लाया गया था।

जांच कर रहे हैं

निमसाड़िया में जिस खेत से मिट्टी लाई गई है, उसके मालिक से पूछताछ की जाएगी। शव को पीएम के लिए मेडिकोलीगल संस्थान भोपाल भेजा जा रहा है। हर पहलु को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है।

मंजू चौहान, एसडीओपी, होशंगाबाद

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020